कंकड़बाग: पत्रकार नगर से 1.8 किलो यूरेनियम के साथ 9 तस्कर गिरफ्तार।

बिहार में तस्करों का जाल बेहद मजबूत है। चाहे वह शराब की तस्करी हो , मादक पदार्थ गांजा की हो या किसी अन्य पदार्थ की। एटीएस पटना की टीम ने भारी मात्रा में यूरेनियम के साथ दो नेपाली नागरिक को गिरफ्तार किया है।

पत्रकार नगर से 9 तस्कर हुए गिरफ्तार!

जानकारी के अनुसार, पटना एटीएस की टीम यूरेनियम की खेप के बारे में जानकारी मिली थी। सूचना के आधार पर एक टीम का गठन किया गया। इसके बाद टीम ने पटना के पत्रकार नगर थाना इलाके में छापेमारी करने पहुंची। टीम ने यहां से यूरेनियम जब्त किया, साथ ही 9 तस्करों को गिरफ्तार किया। पकड़े गए लोगों में दो नेपाली नागरीक हैं और 7 अन्य पटना और पूर्णिया जिले के रहने वाले हैं।

यूरेनियम की बड़ी खेप बरामद!

एटीएस पटना के अनुसार, गिरफ्तार तस्करों के पास से कुल 1.8 किलोग्राम यूरेनियम बरामद किया गया है। बताया जा रहा है कि 900-900 ग्राम के दो काले बैगों में यूरेनियम रखा गया था। सभी बैग पर 3 जून 2017 और 28 अक्टूबर 2024 की निर्माण और समाप्ति तिथि का उल्लेख किया गया है, जिस पर अमेरिका से धातु भी लिखा हुआ है।

पूछताछ में जुटी पुलिस

एटीएस से मिली जानकारी के अनुसार, टीम को जानकारी मिली थी कि कुछ लोग पत्रकार नगर थाना इलाके के पुराने बाईपास क्षेत्र में यूरेनियम बेचने की कोशिश कर रहे हैं। सभी तस्कर ग्राहकों के आने का इंतजार कर रहे थे, इसी दौरान एटीएस ने छापेमारी कर यूरेनियम के साथ सभी 9 तस्करों को पकड़ लिया। फिलहाल टीम इनसे पूछताछ कर रही है।