BPSC 64th का रिजल्ट जारी, हज भवन में कोचिंग लेने वाले लगभग 50% छात्रों ने मारी बाज़ी, IMPAR ने दी बधाई

हज भवन कोचिंग एंड गाइडेंस सेल,पटना ने सूचि जारी करते हुए बताया है कि है भवन में कोचिंग लेने वाले 104 में से 49 सफलता प्राप्त करी। बतादें कि यह कोचिंग बिहार राज्य हज समिति एवं समन्वयक द्वारा हज भवन पटना में चलाई जाती है।

IMPAR के अध्यक्ष डॉ एमजे खान ने BPSC 64th में विद्यार्थियों के बेहतर परिणाम के लिए हज हाउस पटना कोचिंग एंड गाइडेंस सेल द्वारा प्रशिक्षित सभी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं।

IMPAR हज भवन कोचिंग और मार्गदर्शन प्रकोष्ठ के शिक्षकों और कर्मचारियों को भी बधाई देते हुए कहा कि इस तरह के अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए लगातार कड़ी मेहनत की वह काबिले तारीफ है है।

साथही उम्मीद जताई की हज भवन कोचिंग एंड गाइडेंस सेल,पटना की मदद से आने वाले वर्षों में विद्यार्थी कम्पीटिशन ने अपनी सफलता के क्रम को जारी रखते हुए और भी फिर बेहतर परिणाम मिलते रहेंगे।

बिहार प्रशासनिक सेवा (बीपीएससी) की 64वीं परीक्षा का रिजल्ट रविवार जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। बतादें कि इस साल के संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा में कुल 1454 उम्मीदवारों का नाम लिस्ट में जारी किया गया है। वहीं केटेगरी नहीं मिलने की वजह से 11 पदों के परिणाम अभी जारी नहीं हुए हैं। कुल 1465 पदों के लिए 2018 में नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हुई थी।

BPSC 64th Final Result ऐसे करें चेक

  • बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।
  • वेबसाइट पर दिए गए Final Results: 64 Combined Competitive Examination के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब एक पीडीएफ ओपन होगी।
  • अपना नाम चेक करें, अगर इसमें आपका नाम है तो आप पास हो गए हैं।

गौरतलब है कि 64वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा के लिए 2018 में प्रारंभिक अधिसूचना जारी हुई थी। इसके बाद विस्तृत विज्ञापन 2/8/2018 को जारी किया गया था।

बता दें कि बिहार पुलिस सेवा के लिए 40 पदों पर परिणाम घोषित हो गया है। बिहार वित्त सेवा के 10 पदों के परिणाम का एलान हो गया है। अवर निर्वाचन पदाधिकारी के 8 पदों के परिणाम भी घोषित हो गए हैं।

इसके अलावा, जिला नियोजन पदाधिकारी के 13 पद के नतीजों का एलान किया गया है। जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी के 6 पदों के भी नतीजे आए हैं. ग्रामीण विकास पदाधिकारी के 21 पदों के परिणाम आए।

मुख्य परीक्षा साल 2019 में 12-16 जुलाई के बीच हुई थी। मुख्य परीक्षा में 3799 अभ्यर्थी सफल हुए थे। दिसंबर 2020 से फरवरी 2021 के बीच इंटरव्यू का आयोजन हुआ था। गौरतलब है कि 24 विभाग के लिए आयोग ने 1465 पदों के लिए बहाली निकाली थी। 35 फीसद आरक्षण के कारण 458 सीट महिलाओं के लिए आरक्षित है।

इस परीक्षा में ओम प्रकाश गुप्‍ता टॉपर रहे हैं। उन्‍हें बिहार प्रशासनिक सेवा संवर्ग मिलेगा। विद्यासागर, अनुराग आनंद, विशाल, शशांक बर्नवाल, अजीत कुमार, आलोक कुमार, निखिल कुमार, राघवेंद्र मणि त्रिपाठी और दीपक कुमार क्रमश: पहले से दसवें स्‍थान तक रहे हैं। विस्‍तृत परिणाम की जानकारी के लिए लिंक आपको इसी खबर में मिलेगा। टॉप टेन में कोई महिला नहीं है।