क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता के वेस्ट जोनल राउंड में अल्लाना कॉलेज ऑफ फार्मेसी ने मारी बाजी…..



इसके बाद एक्रोपोलिस संस्थान को दूसरा और तीसरा स्थान हुआ हासिल।

आफरीन, नासिर, चौगले और एम.सी.ई. की मरियम सादिक मुल्ला सोसाइटी के अल्लाना कॉलेज ऑफ फार्मेसी पुणे को नेशनल इंटर-कॉलेज क्रॉसवर्ड एक्सपीडिशन (एनआईसीई 22) के वेस्ट जोनल फाइनल राउंड का विजेता घोषित किया गया। एक्रोपोलिस इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड रिसर्च (इंदौर) के छात्र हर्षवर्धन त्रिपाठी और जलज दुबे को प्रथम उपविजेता घोषित किया गया, इसके बाद इशिका गर्ग और एक्रोपोलिस इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड रिसर्च (इंदौर) की हिमांशी माहेश्वरी तीसरे स्थान पर रहीं। स्टेज राउंड में शीर्ष तीन टीमों के बीच एक रोमांचक प्रतियोगिता देखी गई, जिसमें अंतत: फार्मेसी कॉलेज की टीम ने इंजीनियरिंग कॉलेज की दो टीमों को हराया। 50 टीमों ने वेस्ट जोनल राउंड के लिए क्वालीफाई किया था, जिनमें से तीन टीमों ने अगस्त में दिल्ली में होने वाले नेशनल ग्रैंड फिनाले के लिए क्वालीफाई किया है। यह कार्यक्रम JSPM के राजर्षि साहू कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (RSCOE), तथावड़े, पुणे में आयोजित किया गया था।

NICE 22 एक राष्ट्रीय स्तर की इंटर-कॉलेज तीन-चरण प्रतियोगिता है जो हाइब्रिड ऑनलाइन-ऑफ़लाइन मोड में आयोजित की जाती है। यह संयुक्त रूप से एआईसीटीई और यूजीसी द्वारा शिक्षा मंत्रालय (एमओई), सरकार के मार्गदर्शन में आयोजित किया जाता है। ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ के समारोह के हिस्से के रूप में, पटना में स्थित एक नागरिक-समाज पहल, एक्स्ट्रा-सी के साथ भारत का। इसका उद्देश्य वर्ग पहेली के सुंदर दिमागी खेल का लाभ उठाकर भारत की समृद्ध सीखने की विरासत को प्रदर्शित करना है। प्रतिभागियों को www.crypticsingh.com पर अप्रैल में लगातार चार रविवारों में आयोजित ऑनलाइन राउंड में उनके संचयी अंकों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया गया था।

जोनल फ़ाइनल मंच पर और पावरपॉइंट प्रारूप में था। इसका संचालन शेवनिंग के पूर्व छात्र और एक स्वतंत्र सलाहकार ओचिन्त्य शर्मा ने किया था। मुख्य अतिथि डॉ. अजीत सिंह, क्षेत्रीय अधिकारी, एआईसीटीई-पश्चिमी क्षेत्र और विशिष्ट अतिथि डॉ. केएनएस आचार्य, निदेशक, ग्लोबल इंजीनियरिंग अकादमी, एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज लिमिटेड थे। डॉ. आर.के. जैन, निदेशक (आरएससीओई), प्रो. अविनाश एम. बडाधे और संकाय सदस्यों और छात्र स्वयंसेवकों की एक टीम ने आयोजन को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।