आखिर कब सुरक्षित हो पाएंगी लड़कियां ??

बिहार के वैशाली में एक युवती की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई है. यहां तिसिऔता थाना क्षेत्र में एक सप्ताह पहले 20 वर्षीय युवती की अपहरण गांव के ही पांच छह दबंगों ने कर ली थी. जिसके बाद लड़की के परिजन दबंगों के घर पर बेटी को छोड़ने की गुहार लेकर पहुंचे तो दबंगों ने दो दिनों में छोड़ देने की बात कहकर उन्हें भगा दिया, और अब रविवार को लड़की का शव नहर में तैरता मिला है.बिहार के वैशाली में 20 साल की युवती की रेप के बाद हत्या कर दी गई. यहां जंदाहा प्रखंड के तिसिऔता थाना क्षेत्र में युवती का अपहर कर रेप करने के बाद हत्या कर उसके शव को नहर में फेंक दिया है. शव को अर्धनग्न अवस्था में पुलिस ने गांव वालों की सहायता से नहर से निकाला है.

बताया जा रहा है कि हाजीपुर तिसिऔता थाना क्षेत्र में एक सप्ताह पहले 20 वर्षीय युवती को गांव के ही पांच से छह दरिंदे उठाकर ले गए थे.इसके बाद जब लड़की के परिजन दबंगों के परिजनों के पास इसकी शिकायत लेकर गए तो उन्होंने कहा कि दो दिनों बाद उसकी बेटी को उन्हें लौटा दी जाएगी. इसके बाद परिजन को उनका शव नहर में तैरता मिला.युवती एक सप्ताह पहले घर से शौच के लिए निकली थी, इस दौरान पड़ोस के ही पांच-छह दरिंदे उसे जबरन उठा ले गए थे. इस घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया है. पुलिस की टीम मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है. घटना के बाद लड़की के घरवालों और उनके आसपास के लोगों में आक्रोश है. परिजनों एवं स्थानीय लोगों ने मामले में उच्चाधिकारियों को बुलाने की मांग करते हुए मृतका के शव को अपने कब्जे में लेकर उसके घर के समीप स्थित जंदाहा कुशहर मुख्य मार्ग में सड़क पर रखकर सड़क जाम कर दिया है.

पुलिस द्वारा मृतका के परिजनों से इस मामले में आवेदन दिए जाने पर कार्रवाई की बात कही गई. लेकिन आक्रोशित लोग उच्च अधिकारियों को बुलाकर इस मामले में इंसाफ दिए जाने की मांग पर डटे रहे. इधर मृतका की मां अकली देवी ने चार लोगों को नामजद एवं छह अज्ञात को आरोपी बना कर आवेदन दिया. आवेदन में बताया कि उनकी 20 वर्षीय पुत्री सोमवार की शाम अपने घर से बाहर शौच को गई थी. उसी दौरान आरोपियों ने जबरन उसे अपहरण कर ले जा रहे थे. लड़की के शोर मचाने पर जब परिजन पहुंचे तो धक्का-मुक्की करते आरोपियों ने जातिसूचक गाली गलौज किया गोली मार देने की धमकी दी और पिस्टल लहराते लड़की को जबरन ले गए.

इसके बाद जब परिजनों ने दबगों के घर पर पहुंचकर बेटी को छोड़ने की बात कही तो 2 दिनों में लड़की को वापस कर देने का आश्वासन दिया गया. दो दिन बाद जब युवती घर नहीं पहुंची तो परिजन फिर उनके घर गए तो फिर आरोपियों उन्हें डांट फटकार कर भगा दिया. इस दौरान रविवार को दिन के लगभग 2:00 बजे बकरी चराने गई स्थानीय महिला ने पानी में एक शव को तौरते देखा तो फिर उसकी पहचान गायब युवती के रूप में हुई. पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर मामला सड़क जाम खाली कराया और शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल भेज दिया है, और घटना की जांच में जुट गई है.

आपको बता दें कि इस घटना से पूरा भारत आक्रोशित है। लोग अपने गुस्से का प्रदर्शन सोशल मीडिया पर जमकर #Justiceforvaishali हैशटैग का उपयोग के जरिए कर रहें हैं। वहीं समाज का एक ऐसा वर्ग भी है जो पूरी घटना को जाति का रंग देने में लगा है। न जाने उनके मनसूबे क्या हैं। पर मेरे देश की जनता सही और गलत में फर्क खूब अच्छी तरह समझती है। जय हिंद।