बिहार लोक सेवा आयोग में 68वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराने की लास्ट डेट आज…हालांकि इसके लिए अभ्यर्थियों को लेट फीस देनी होगी…

इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।  इससे पहले आवेदन करने की लास्ट डेट 30 दिसंबर थी। जबकि लेट फीस के साथ आवेदन करने की लास्ट डेट आज यानी 10 जनवरी है।

बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग ने 68वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए पदों की संख्या बढ़ा दी थी। कुल 43 पद बढ़ाएं गए हैं। जिसके बाद अब कुल पदों की संख्या 324 हो गई है। यह सभी 43 पद डिजास्टर मैनेजमेंट विभाग में जोड़े गए हैं। सफल आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बिहार 68वीं सीसीई प्रीलिम्स परीक्षा 12 फरवरी, 2023 को आयोजित की जाएगी।

BPSC 68th Prelims Exam 2022 एग्जाम का क्या है पैटर्न…

बिहार लोक सेवा आयोग में 68वीं प्रारंभिक परीक्षा के नए पैटर्न के अनुसार अब परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग भी होगी। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक चौथाई अंक काटे जाएंगे। बता दें कि आयोग तीन चरणों मे  प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से भर्ती करता है। प्रीलिम्स परीक्षा में सफल होने वालों को बीपीएससी 68वीं सीसीई मेंस के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

  • सबसे पहले बीपीएससी की आधिकारिक साइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर विजिट करें।
  • यहां होमपेज पर 68वें सीसीई लिंक पर क्लिक करें।
  • आवेदन पत्र भरें और शुल्क का भुगतान करें।
  • डॉक्यूमेंट अपलोड करके सबमिट पर क्लिक करें।
  • आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी डाउनलोड करें और अपने पास रखें।