नेपाल में एक यात्री विमान पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते समय नदी घाटी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें कम से कम 68 लोगों की मौत हो गई…इस विमान में पांच भारतीय नागरिक समेत 72 लोग सवार थे…अब इसी कड़ी में विमान हादसे में एक बिहार के युवक की भी मौत…

ज्ञात जानकारी के अनुसार बिहार के सीतामढ़ी जिले के बैरगनिया के युवक संजय जयसवाल की मौत हो गई है। संजय बनिया नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड 6 निवासी राम एकबाल चौधरी का पुत्र था। वह पिछले कई वर्षों से काठमांडू में ही रहकर काम करता था। मृतक के पिता ने बताया कि, घटना के दिन भी उनकी बेटे से बात हुई थी वह बहन के यहां जाने के लिए नेपाल की राजधानी काठमांडू से पोखरा के लिए येती एयरलाइंस की विमान संख्या 9 एनएनसी एआरटी 72 से रवाना हुआ। इसके थोड़ी ही देर बाद विमान के क्रैश होने की सूचना मिली पिता ने बताया कि संजय दो पुत्रों में बड़ा था वह अपनी बहन के पास नवजात भांजे से मिलने के लिए निकला था। मृतक के घर में मां पिता एक छोटा भाई है।

बैरगनिया प्रखंड के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के बहुत लोग पड़ोसी देश नेपाल की राजधानी काठमांडू सहित विभिन्न शहरों में रोजगार के लिए रहते हैं। इधर इस हादसे में घर के कमायु बेटे की मौत की सूचना मिलते ही परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। माता-पिता दोनों बेहाल हैं उनके आंखों की आंसू सूख नहीं पा रही है घटना से आसपास के लोग भी दुखी हैं।

बता दे कि, विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के 4 सदस्य सवार थे काठमांडू और पोखरा के बीच उड़ान का समय 25 मिनट था विमान में कुल 15 विदेशी नागरिक सवार थे जिसमें से पांच भारतीय और  10 कोरियाई ,आस्ट्रेलिया फ्रांस अर्जेंटीना, इजराइल के नागरिक थे। इस विमान में सवार 5 भारतीयों की पहचान अभिषेक कुशवाहा , विशाल शर्मा  ,अनिल कुमार राजभर , सोनू जयसवाल  और संजय जयसवाल के रूप में हुई है।