नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के द्वारा इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन के लिए ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम मेंस के पहले सत्र की परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया…

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के द्वारा इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन के लिए ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम मेंस के पहले सत्र की परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जेईई मेंस में शामिल होने वाले छात्र आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि का इस्तेमाल करना होगा। एनटीए ने एडमिट कार्ड पर ही कई महत्वपूर्ण निर्देश भी जारी किए हैं।

बिहार बोर्ड वालों को बड़ी राहत:

एडमिट कार्ड जारी होने से पहले बिहार बोर्ड की परीक्षा और जेईई मेंस की परीक्षा एक ही दिन पड़ रही थी, लेकिन अब बिहार बोर्ड के इंटर परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को एक फरवरी से पहले ही परीक्षा आयोजित करायी जाएगी। जिन छात्रों का एग्जाम तिथि में एक फरवरी दिया था, उन स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड जारी होने के बाद राहत मिल गयी है। इन सभी की परीक्षा 31 जनवरी तक करा लिया जाएगा।

परीक्षा केंद्र पर 1 घंटा पहले पहुंचना होगा:

जेईई मेंस की परीक्षाएं 24 जनवरी से शुरू हो जाएगी और 1 फरवरी तक दो शिफ्टों में चलेगी। पहला शिफ्ट 9 बजे से 12 बजे तक, तो वहीं दूसरा शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगा । इस बार परीक्षार्थियों को अपना पासपोर्ट साइज का फोटो भी ले जाना होगा। इसके साथ एक फोटोयुक्त पहचान पत्र भी पास में रखना होगा। परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने वाले टाइम से एक घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा।