बिहार के मुजफ्फरपुर में विदेश से तस्करी कर लाए गए साढ़े तीन किलो सोने के बिस्किट को डीआरआई की टीम ने जब्त किया…तस्करों को भी गिरफ्तार…

रिपोर्ट के मुताबिक म्यांमार से तस्करी कर लाई गई साढ़े तीन किलो सोने के बिस्किट को राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) की मुजफ्फरपुर क्षेत्रीय यूनिट ने जब्त किया है।

जब्त किए गए सोने की कीमत दो करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जा रही है।

इस मामले में गिरफ्तार दोनों तस्करों से मुजफ्फरपुर के माड़ीपुर स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में गहनता से पूछताछ की गई। पूछताछ पूरी होने के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया जहां से दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक डीआरआई की मुजफ्फरपुर क्षेत्रीय यूनिट को सोने की बिस्किट की तस्करी होने की सूचना मिली थी। डीआरआई को पता चला था कि सिलीगुड़ी से पटना जाने वाली एक बस में सोना ले जाया जा रहा है।

सूचना मिलते ही एक टीम बनाकर पश्चिम बंगाल के जयगांव भेजा गया और बस में यात्रियों की तलाशी ली गयी। इस दौरान दो यात्रियों के बैग से करीब साढ़े तीन किलो गोल्ड बिस्किट बरामद किया गया। इसे उत्तर प्रदेश भेजा जा रहा था।

शुरुआती पूछताछ में तस्करों ने बताया कि उन्हें पटना तक का सफर बस से करना था। फिर वहां से दूसरे नेटवर्क के हवाले गोल्ड बिस्किट कर दिया जाता। सोने के बिस्कुट को उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक धंधेबाज को सौंपना था। सोने का यह बिस्किट म्यांमार से तस्करी कर भारत लाया गया था। अब जांच एजेंसी गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ के आधार पर सोना तस्करी के नेटवर्क को भी खंगाल रही है।