राहुल के बयान पर स्मृति ईरानी का पलटवार- जिस उत्तर भारत का कर रहे अपमान, वहां से सोनिया भी सांसद

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड़ सांसद राहुल गांधी के उत्तर भारत की राजनीति पर दिए गए बयान पर सियासत गरमा गई है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार किया है. स्मृति ने कहा कि राहुल जिस उत्तर भारत पर सवाल खड़े कर रहे हैं, उन्हें याद रखना चाहिए कि सोनिया गांधी भी यहां से ही सांसद हैं. यहीं नहीं उन्होंने राहुल गांधी को एहसान फरामोश बताया है।

राहुल गांधी का बयान माफ करने लायक ही नहीं

अमेठी सांसद स्मृति ईरानी ने कहा कि अगर उत्तर भारत के लोगों के प्रति हीन भावना है, तो ये उत्तर भारत में क्यों राजनीति कर रही हैं। प्रियंका वाड्रा ने अभी तक राहुल के बयान का खंडन क्यों नहीं किया। अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी ने कहा कि गांधी परिवार जब फिर से अमेठी लौटेगा, तो उन्हें इस बात का जवाब देना होगा। राहुल गांधी का बयान माफ करने लायक ही नहीं है।

राहुल के बयान से अमेठी की जनता का अपमान

उन्होंने कहा कि यह अमेठी जनता का अपमान है। अमेठी की जनता मेरा परिवार है और मेरे परिवार का अपमान करके माफी से काम नहीं चलता। उन्होंने कहा कि जब गांधी परिवार अमेठी आएगा, तब उन्हें अमेठी की जनता अपने अपमान का करारा जवाब देगी। उन्होंने कि राहुल गांधी को अमेठी की जनता ने नकार दिया, तो वे वायनाड पहुंचे और वहां पहुंच कर अमेठी की जनता का अपमान कर रहे हैं।

त्रिवेंद्रम में राहुल ने दिया था बयान

राहुल गांधी ने त्रिवेंद्रम में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा था कि मैं 15 साल तक उत्तर भारत में सांसद था। मुझे एक अलग तरह की राजनीति की आदत हो गई थी। मेरे लिए केरल आना बेहद नया था क्योंकि मुझे अचानक लगा कि यहां के लोग मुद्दों में दिलचस्पी रखते हैं और जमीनी तौर पर मुद्दों के विस्तार में जाने वाले है।