शाहबाज शरीफ होंगे पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री, सदन में बोले पाकिस्तान का कानून अपना काम करेगा, हम किसी से बदला नहीं लेंगे

पाकिस्तान में पिछले कुछ दिनों से चल रहे पोलिटिकल उथल पुथल के बाद इमरान खान की सरकार आखिरकर गिर गई. पाकिस्तान के अगले व 23वें प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ होंगे.

सदन में संबोधित करते हुए शाहबाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तानी आवाम की दुआएं अल्लाह ने कबूल कीं. शाहबाज ने कहा कि पाकिस्तान में नई सुबह शुरू होने वाली. मुल्क में नया दिन आने वाला है. अपने संबोधन में शाहबाज ने कहा कि पाकिस्तान का कानून अपना काम करेगा. हम किसी से बदला नहीं लेंगे.

शाहबाज शरीफ ने कहा कि हम इस कौम के दुखों पर मरहम लगाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान को कायदे-आजम का पाकिस्तान बनाएंगे. शाहबाज शरीफ ने अपने संबोधन के दौरान आसिफ अली जरदारी, बिलावल भुट्टो फजुल उर रहमान का शुक्रिया अदा किया. बता दें कि शाहबाज को आज नेता चुना जाएगा. वह 11 अप्रैल को पीएम पद की शपथ ले सकते हैं. वहीं बिलावल भुट्टो ने पूरे पाकिस्तान को मुबारबाद दिया.

इसके बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अल्लाह रमजान के मुबारक महीने में इस देश पर अपना विशेष रहमत प्रदान करे। अल्हम्दुलिल्लाह, प्रिय देश और संसद का सदन, आखिरकार कल रात एक गंभीर संकट से मुक्त हो गया। एक नई सुबह और सुबह पर पाकिस्तानी राष्ट्र को बधाई। अल्लाह पाकिस्तान और आप सभी का समर्थक हो, आमीन!

अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में पड़े 174 वोट

वहीं शाहबाज शरीफ के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भी शामिल होंगे. वह लंदन से जल्द पाकिस्तान लौटेंगे. बता दें कि आज पूरे दिन चले सियासी घमासान में इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर देर रात वोटिंग हुई. अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में 174 वोट पड़े. इसी के साथ इमरान खान की सरकार गिर गई. वह अविश्वास प्रस्ताव के जरिए सत्ता से बेदखल होने वाले पहले पीएम बने.