जन अधिकारी पार्टी का राज्य सचिव दिनेश कुमार यादव और उसका दोस्त प्रवीण कुमार को दिल्ली की साइबर थाना पुलिस ने साइबर ठगी करने के जुर्म में गिरफ्तार किया….

विदेश भेजने के नाम पर 500 से आनलाइन करोड़ों रुपये की ठगी मामले में दिल्ली की साइबर थाना पुलिस ने दिनेश कुमार यादव और प्रवीण कुमार को गिरफ्तार किया है। दिनेश यादव जन अधिकारी पार्टी का राज्य सचिव है। वह 2020 के विधानसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मधुबनी के हरलाखी सीट से चुनाव भी लड़ चुका है। दोनों आरोपितों ने देशभर के लोगों को ठगा है। कुछ दिनों में इनके बैंक खातों में दो करोड़ रुपये से अधिक की रकम का लेन-देन हुआ है।

दोनों आरोपितों के पास से एक लाख रुपये नकद, ढाई लाख रुपये बैंक खातों में, छह मोबाइल फोन, छह सिम कार्ड, एक लैपटाप, 16 डेबिट कार्ड और काफी संख्या में फर्जी दस्तावेज बरामद हुए हैं। मध्य जिले के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कुछ दिन पहले मध्य जिले के साइबर थाने में 17.60 लाख रुपये ठगी की शिकायत हुई थी।

पीड़ित मोहम्मद अस्कर ने बताया कि उनके दोस्त शीजू पोलैंड में रहते हैं। उन्हें भारत से कुछ लोगों को काम के लिए बुलाना था। अस्कर ने 30 लड़कों का इंतजाम कर शीजू को सूचना दी। अस्कर ने फेसबुक पर ‘आर्यन ट्रैवल्स’ का विज्ञापन देखा जो ‘वीएफएस ग्लोबल’ नामक कंपनी से जुड़ी थी। वीएफएस, विदेश जाने वालों को वीजा दिलवाती है।

अस्कर ने फेसबुक पेज पर दिए गए नंबर से संपर्क किया। उसने बताया कि वह कंपनी को लड़के उपलब्ध करा देगा। हर कैंडिडेट के लिए अस्कर से 35 हजार रुपये की मांग की गई। अस्कर ने 76 लड़कों की डिटेल और दिए  बैंक खाते में कुल 17.60 लाख रुपये आनलाइन भेज दिए। इसके बाद लड़कों के पास वीजा के साथ नियुक्ति पत्र मेल पर आ गया। सभी दिए गए पते पर पहुंचे तो पता चला नियुक्ति पत्र फर्जी हैं।