हड़ताली शिक्षकों के लिए बेहतरीन मौका-ज्वाइन कर लें, निलंबन भी हो जाएगा रद्द

समान काम समान वेतन की मांग को लेकर हड़ताल पर अड़े और निलंबित हुए शिक्षकों को सरकार ने फिर से ज्वाइन करने का सुनहरा मौका दिया है। सरकार ने कहा है कि यदि ये शिक्षक काम पर वापस लौटते हैं तो उन्हें डीईओ या बीईओ के ऑफिस में योगदान देना होगा। यदि हड़ताल के दौरान निलंबित किए गये शिक्षक योगदान करते हैं तो उनका निलंबन वापस हो जाएगा।

बैठक बाद लिया गया निर्णय

शिक्षा विभाग की हुई बैठक में यह फैसला किया गया है कि जो हड़ताल करने वाले जो भी शिक्षक ज्वाइन करना चाहते हैं, उनके लिए यह सुनहरा मौका है। इस संबंध में राज्य के सभी डीईओ और बीईओ को निर्देश भेज दिया गया है, कि हड़ताल करने वाले जो भी शिक्षक ज्वाइन करना चाहते हैं उन्हें ज्वाइन करा लिया जाए। शिक्षक जिस जिले में पोस्टेड हैं वहां के डीईओ या बीईओ के ऑफिस में जाकर योगदान दे सकते हैं।

फरवरी से हड़ताल से हैं शिक्षक

17 और 25 फरवरी के प्राथमिक और माध्यमिक स्कूल के नियोजित शिक्षक हड़ताल पर हैं। शिक्षक समान काम के बदले समान वेतन की मांग कर रहे हैं। शिक्षक अगर तीन माह तक योगदान नहीं देते हैं तो उनकी सेवा समाप्त हो जाएगी। शिक्षकों को ज्वाइन करने के लिए 19 मई तक का समय दिया गया है। ऐसे में उन शिक्षकों के लिए अंतिम और सुनहरा मौका दिया जा रहा है।