अब बैंक भी 4 घंटे ही खुलेंगे,पब्लिक ट्रांसपोर्ट में अधिकतम 50 फीसद यात्रियों को ही बैठने की अनुमति

कोरोना  की  भयानक दूसरी लहर के कारण बैंक कर्मियों में दहशत है जिसके मद्देनजर ऑल इण्डिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन बिहार राज्य कमेटी  और बीपीबीईए ने बिहार सरकार और एसएलबीसी से अनुरोध किया था कि बैंकिंग कार्यकाल 10 से 4 बजे के बजाए 10 से अपराह्न 03 बजे तक किया जाए | साथही 50 प्रतिशत स्टाफ से रोटेशन के आधार पर  शाखा संचालन किया जाए। बाकी लोगो को घर से काम करने की छूट दी जाए।

इस मांग को एसएलबीसी ने स्वीकार कर मंगलवार को सार्वजनिक सूचना जारी कर दी है।

इसकी जानकारी देते हुए ऑल इण्डिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के वरीय उपाध्यक्ष डा. कुमार अरविंद और संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी ने बताया कि एसएलबीसी के इस निर्णय से बैंक कर्मियो को कोरोना काल में राहत मिलेगी।

पब्लिक ट्रांसपोर्ट में पान, खैनी, गुटखा पर लगेगा जुर्माना

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बस, ऑटो, ई रिक्शा समेत सभी सार्वजनिक वाहनों को हर दिन धोने के साथ सैनिटाइज करना होगा। ड्राइवर और कंडक्टर को भी साफ कपड़े, मास्क और ग्लव्स पहनने होंगे। सभी यात्रियों को भी मास्क पहनना अनिवार्य होगा। बिना मास्क किसी को भी यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। परिवहन विभाग ने मंगलवार को इस बाबत सभी डीएम और एसपी को पत्र लिखकर अनुपालन कराने का निर्देश दिया है। बसों में हर हाल में अधिकतम 50 फीसद यात्रियों को ही बैठने की अनुमति दी गई है।