भारी बारिश के कारण पुनपुन नदी पर अंग्रेजों के जमाने का 136 साल पुराना लोहे का पुल हुआ ध्वस्त

आज मौसम का मिजाज बदलने के बाद सुबह से पूरे बिहार में लगातार भारी बारिश हो रही है, इस बारिश के बीच राजधानी पटना से सटे पटना सिटी अनुमंडल फतुहां में बड़ी घटना घटी। जहाँ पुनपुन नदी पर अंग्रेजों के जमाने के बने 136 साल पुराना लोहे का पुल अचानक ध्वस्त हो गया है।

पुल के ध्वस्त होते ही पुल पर चढ़े एक लोडेड बड़ी ट्रक पलट कर नीचे जा गिरा। हलांकि इस घटना में ट्रक के ड्राइवर और खलासी दोनो घायल हो गए। जिसे आनन फानन में अस्पताल भेजा गया। वही इस घटना के बाद पुल करने वाले यात्रियों में अफरा तफरी मंच गई। इस पुल के ध्वस्त होने से फतुहां बाजार से फतुहां नगर परिषद का चार वार्ड में आने जाने का रास्ता पूरी तरह बाधित हो गया। जिसके कारण अब लोगो को बाजार जाने के लिए चार किलोमीटर का घुमावदार रास्ता तय करना पड़ेगा । गौरतलब है कि इस पुल में उद्घाटन का डेट 1884 अंकित है। स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले 25 -30 वर्षों से इस पुल पर बड़ी गाड़ियों का परिचालन बन्द था और पुल पर बड़ी गाड़ियों के लिए बैरिकेडिंग की गई थी लेकिन कुछ महीने पहले स्थानीय लोगों द्वारा बैरिकेडिंग हटा दी गई और बड़ी गाड़ियों का परिचालन शुरू करवा दिया गया था। लोगों का कहना है कि प्रशासन की लापरवाही की वजह से यह घटना घटी है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बिहार के कई इलाके में तेज हवा के साथ बारिश हो रही है। राजधानी पटना में सुबह से ही बादल छाने के बाद तेज़ गर्जन के साथ बारिश हुई हैं। बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया है। ठंडी-ठंडी तेज हवा से बारिश के बाद तापमान में लगातार गिरावट आई है। इससे जहां मौसम का मिजाज बदल गया है । मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर कहा था कि पटना समेत, वैशाली मुजफ्फरपुर, जहानाबाद , सीतामढ़ी, भोजपुर, बक्सर, सारण, सिवान, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, शिवहर एवं कई  जिलों में अगले दो से 3 घंटों में हल्की से मध्यम में गर्जन वर्ष बाद एवं बिजली के साथ हल्की से मध्यम वर्षा एवं हल्की हवा चलने की संभावना है।