हाजीपुर के एचडीएफसी बैंक में एक करोड़ 19 लाख 60 हजार रुपए लूट मामले में बड़ी सफलता, पुलिस ने बरामद किए 60 लाख रूपये

एसआईटी की टीम को पिछले दिनों हाजीपुर के एचडीएफसी बैंक में एक करोड़ 19 लाख 60 हजार रुपए लूट मामले में बड़ी सफलता मिली है। एसआईटी की टीम ने लूट की राशि में से  60 लाख से ज्यादा रुपये बरामद कर लिए हैं। मालूम हो कि रुपये की बरामद मुजफ्फरपुर से हुए है। जानकारी के मुताबिक यहां से मां- बेटे के साथ समस्तीपुर और मुजफ्फरपुर से कई लोगों को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया है। बतादें कि  वैशाली एसपी मनीष के नेतृत्व में समस्तीपुर और मुजफ्फरपुर में कई जगह छापेमारी चल रही थी।

सूत्रों के मुताबिक पुलिस को मुजफ्फरपुर जेल और लूटकांड के सीसीटीवी फुटेज से कई सुराग मिले थे। जिसके आधार पर ही एसआईटी की टीम ने मुजफ्फरपुर के सकरा में अपराधियों को पकड़ने की तय्यारी करी। इसके साथ मुजफ्फरपुर के दूसरे स्थान से भी लूट की राशि बरामद की गई। बतादें कि कार्रवाई के दौरान पटना एसटीएफ के साथ समस्तीपुर, वैशाली और मुजफ्फरपुर पुलिस शामिल थी। बताया जा रहा है कि मुजफ्फरपुर जिले से ही देर रात में एसआईटी ने कुछ रुपयों की बरामदगी हो गई थी साथही पुलिस को यहाँ से कुछ और जानकारी हाथ लगी। जिसके बाद पुलिस ने अहले सुबह सकरा में छापेमारी की, यहां से पुलिस ने रुपये से भरा एक बक्सा बरामद किया और मां- बेटे को पकड़ा। रुपये से भरे बक्से में कितने रुपये थे, ये बताने को कोई तैयार नहीं है, लेकिन सूत्र बताते हैं कि लूट की राशि में से आधे से ज्यादा रकम पुलिस ने बरामद कर ली है। इसके अलावा कुछ रुपए बिहार के बाहर से भी पुलिस ने बरामद किए हैं।

इतनी बड़ी लूट के बाद एसआईटी की टीम की कार्रवाई काफी संवेदनशील मानी जा रही है, जिसके कारण कोई भी पुलिस पदाधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। वैशाली एसपी मनीष पूरे ऑपरेशन की कमान संभाले हुए हैं। बुधवार के दिनभर एसपी समस्तीपुर और मुजफ्फरपुर में रहे और कार्रवाई को लीड किया।

गुरुवार को पुलिस जानकारी दे सकती है

सूत्र बताते हैं कि बरामद की गई राशि में इजाफा हो सकता है, दरअसल,  बुधवार के दिन भर छापेमारी अभियान जरी रहा। खबर है कि मामले के संबंध में गुरुवार को पुलिस जानकारी देगी। मालूम हो कि सुबह 10 बजे के करीब बैंक खुला था। बैंक कर्मी जैसे ही बैंक में पहुंचे अपराधी बैंक के अंदर घुस आए और उन्होंने बैंक को अंदर से बंद कर दिया। इसके बाद उन्होंने बैंककर्मियों और एक ग्राहक को बंधक बनाकर लूट की घटना को अंजाम दिया। बदमाश ग्राहक के 44 हजार रुपए भी लूटकर ले गए। शुरुआती छानबीन के बाद पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है कि बैंक से एक करोड़ 19 लाख रुपए की रकम लूटी गई है। जिसके बाद एसपी ने एक एसआईटी का गठन किया था। लूट कांड की सीसीटीवी के आधार पर पुलिस मामले के जाँच में जुटी है।