बिहार के दरभंगा रेलवे स्टेशन पर पार्सल में धमाका, ATS मामले की जांच करने दरभंगा पहुंच रही

बिहार के दरभंगा रेलवे स्टेशन पर पार्सल में आय सामान में गुरुवार (17 जून 2021) को अचानक से धमाका हुआ है। सिकंदराबाद से आए एक रजिस्टर्ड पार्सल में दोपहर करीब 3.25 पर विस्फोट हो गया। बताया जा रहा है कि यह ट्रेन से पार्सल सिकंदराबाद से आया था। एक पार्सल में धमाका हुआ कपड़े के बंडल में धमाका लोग जो यहां पर मौजूद थे, वह घबरा गए और हंगामा मच जाता है। हालांकि, इस दौरान कोई भी हताहत नहीं हुआ। मौके पर सीआरपीएफ के अलावा और जांच शुरू की गई। इसमें जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ।

कपडे के बंडल में रखी एक छोटी शीशी के केमिकल से हुआ धमाका?

जानकारी के मुताबिक, सिकंदराबाद से ट्रेन में दरभंगा स्टेशन पर आए एक पार्सल में गुरुवार (17 जून) को धमाका होने से भगदड़ मच गई। यह धमाका कपड़ों के एक बंडल में हुआ था, जिससे कपड़े जल गए। खबर मिलते ही जीआरपी और आरपीएफ के जवान मौके पर पहुंचे। वहीं, रेल डीवाईएसपी नवीन कुमार भी दरभंगा स्टेशन पर पहुंच गए।
जब पार्सल को खोला गया तो उसमें कपड़े निकले, जो धमाके की वजह से जल गए थे। उन कपड़ों के बीच एक शीशी मिली। रेलवे पुलिस को शक है कि इस शीशी में कुछ ऐसा केमिकल था, जिससे धमाका हुआ।

ATS मामले की जांच करने दरभंगा पहुंच रही: आईजी अजिताभ कुमार

मौके पर पहुंचे दरभंगा के IG अजिताभ कुमार ने बताया कि पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। दरभंगा के अलावा रेल पुलिस की एक टीम सिकंदरा बाद भी जांच के लिए भेज दी गई है। फिलहाल पूरी जांच होने तक कुछ भी बता पाना उचित नहीं है। हालांकि उन्होंने बताया कि विस्फ़ोट होना काफी गंभीर मामला है। इसलिए देश भी बड़ी जांच एजेंसी ATS भी पूरे मामले की जांच करने दरभंगा पहुंच रही है।

आतंकी घटना में दरभंगा मॉड्यूल का नाम पहले भी आता रहा है: आईजी

रेलवे पुलिस के अधीक्षक अशोक कुमार सिंह ने बताया कि पार्सल में हुए विस्फोट से कपड़े के गट्ठर में आग लग गई थी। इस घटना की जानकारी फॉरेंसिक टीम को दे दी गई। उन्होंने बताया कि आतंकी घटना में दरभंगा मॉड्यूल का नाम पहले भी आता रहा है, ऐसे में पुलिस सभी बिन्दुओं पर जांच कर रही है। जांच में सामने आया है कि कपड़े की यह गठरी मोहम्मद सूफियान नाम के व्यक्ति ने सिकंदराबाद से दरभंगा भेजी थी, जिसके बारे में जानकारी मांगी गई है। बताया जा रहा है कि रेलवे प्रशासन और पुलिस इस मामले की जांच में जुट गए हैं।

पार्सल भेजने वाले की तलाश शुरू

पुलिस के मुताबिक, पार्सल पर उसे भेजने वाले का पता अधूरा लिखा था, जिसके चलते उसे ढूंढने में दिक्कत आ रही है। हालांकि, इस मामले में सिकंदराबाद पुलिस से भी संपर्क किया जा रहा है। उम्मीद है कि उसे जल्द पकड़ लिया जाएगा।