राजधानी में डीटीओ के आवास समेत कई ठिकानों पर निगरानी का छापा, 48 लाख कैश समेत सोना-चांदी के बिस्किट बरामद

मुजफ्फरपुर के जिला परिवहन पदाधिकारी रजनीश लाल के कंकड़बाग के आरएमएस कॉलोनी स्थित सुमन अपार्टमेंट के फ्लैट और मुजफ्फरपुर आवास पर आय से अधिक संपत्ति मामले में निगरानी की टीम ने छापेमारी की है।

बताया जा रहा है कि इस छापेमारी में निगरानी विभाग ने करीब 48 लाख रुपए कैश सहित बड़ी मात्रा में सोने-चांदी के बिस्किट भी बरामद किया गया है. साथ ही डीटीओ के आवास से एक पिस्टल भी बरामद हुई है, विभाग ने इसकी जानकारी उनसे तलब है। विजिलेंस की एक टीम मुजफ्फरपुर के एमआइटी स्थित किराये के मकान में रह रहे डीटीओ के घर पर भी पहुंची। वहां भी छापामारी में टीम को लाखों नकदी मिलने की बात सामने आई है।

इसके अलावा कई तरह के जमीन के कागजात भी विजिलेंस को मिले हैं। वि‍जिलेंस अधिकारियों ने अभी तक अधिकारिक रूप से इस छापामारी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। अधिकारियों की ओर से सिर्फ इतना ही बताया गया है कि पटना समेत कई जगहों पर कार्रवाई चल रही है। कार्रवाई पूरी होने के बाद विस्‍तृत जानकारी दी जाएगी। गौरतलब है कि रजनीश लाल के पास मुजफ्फरपुर डीटीओ के अलावा छपरा डीटीओ का भी चार्ज है। दो-दो जगह तैनात डीटीओ के ठिकानों से अब इतनी बड़ी मात्रा में नगदी और अन्‍य कीमती सामानों की बरामदगी ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। विजिलेंस टीम इस मामले के विभिन्‍न पहलुओं को खंगालने का प्रयास कर रही है।

निगरानी डीएसपी सर्वेश कुमार और अंजनी कुमार के नेतृत्व में विजिलेंस की टीम डीटीओ के दोनों आवास पर छापेमारी कर रही है। परिवहन पदाधिकारी के पास आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की सूचना विजिलेंस को मिली थी। जिसके बाद विजिलेंस के डीएसपी के नेतृत्व में टीम गठित कर एक साथ उनके दोनों आवास पर छापेमारी चल रही है।