औरंगाबाद में ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए तलवारें मंगवा रहा युवक गिरफ्तार, पुलिस जांच में जुटी

black steel helmet near black and gray handle sword

औरंगाबाद में एक बार फिर से ऑनलाइन शॉपिंग साइट से धारदार हथियार मंगवाने का मामला सामने आया है। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक व्यक्ति को औरंगाबाद पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने युवक के पास से कई सारे धारदार हथियार बरामद किए हैं। पुलिस ने युवक के घर से कुल 43 तलवारें जब्त की हैं। बताया गया है कि वो लंबे समय से इसी तरह ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए तलवारें मंगवा रहा था।

ऑनलाइन शॉपिंग से मंगवाई तलवारें

इस घटना के बारे में औरंगाबाद जोन 2 के डी सी पी दीपक गिरह ने बताया है कि शनिवार को खुफिया जानकारी मिली थी कि एक व्यक्ति ने ऑनलाइन कंपनी से कोरियर के जरिए तलवारें मंगवाई थीं। औरंगाबाद की पुंडलिक नगर पुलिस ने इस मामले को लेकर ट्रैप लगाया और एक निजी कोरियर कंपनी की गाड़ी की छानबीन की।

छानबीन के दौरान उस गाड़ी में 5 तलवार दिखाई दीं जिसके बाद उस पार्सल कंपनी की गाड़ी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

तलवारों का क्या करता था युवक?

साथ ही तलवारें मंगवाने वाले व्यक्ति के घर पर भी पुलिस ने छापा मारा और उसके घर से 43 तलवारें भी बरामद की गईं। पुलिस ने इस व्यक्ति के पास से कुल 43 तलवारें, 6 कुकरी और 2 गुप्ति जब्त की हैं. फिलहाल मुलजिम इरफान को औरंगाबाद के जिंसी पुलिस ने अपनी हिरासत में लिया है. पुलिस ने बताया है कि इरफान ने तलवारों की ऑनलाइन खरीद की बात कुबूल की है. साथ ही इरफान का कहना है शादी के प्रोग्राम में वो इन्हीं तलवारों को किराए पर दे पैसे कमाता है।

पुलिस जांच में है जुटी

लेकिन पुलिस को इरफान की बात पर भरोसा नहीं है. ऐसे में अभी भी यहीं जानने का प्रयास है कि वो तलवारें किस उद्देश्य के लिए मंगवा रहा था और इसके पीछे कौन लोग शामिल हैं. जानकारी के लिए बता दें कि औरंगाबाद में 2 साल पहले भी कोरियर कंपनी द्वारा शहर में ऑनलाइन तरीके से तलवारें मंगाई गई थीं जिसका पुलिस ने भंडाफोड़ किया था. औरंगाबाद डीसीपी का कहना है कि अगर कोई कोरियर कंपनी इस तरह का काम करती है तो उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

तीन साल पहले भी ऐसा मामला आया था सामने

गौरतलब है कि करीब तीन वर्ष पहले ऐसा ही मामला सामने आया था। औरंगाबाद में ही तलवारें इ कॉमर्स साइट  फ्लिपकार्ट  से मंगवाई गई थी। जहाँ औरंगाबाद क्राइम ब्रांच ने गुप्त सूचना पर  फ्लिपकार्ट के हब पर छापा मारा और 28 तलवारें, चाकू और गुप्ती बरामद की हैं। इस मामले में अब तक 7 लोग अरेस्ट हो चुके हैं। सभी को स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया, जहां से अदालत ने उन्हें 3 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा था। बता दें कि बीते दिनों औरंगाबाद में सांप्रदायिक दंगा हुआ था। ऐसे वक्त में हथियार आना, वह भी ऑनलाइन काफी गंभीर मामला मन जा रहा था। पुलिस उस समय पूरे मामले को गंभीरता से लिया था।