यूपी पुलिस की लापरवाही से सुरक्षा आपकी, संकल्प हमारा पर लगा कलंक चौकी में घुसकर चोरों ने उड़ाए पिस्तौल और कारतूस…..

उत्तर प्रदेश पुलिस का ध्येय वाक्य है सुरक्षा आपकी, संकल्प हमारा.. मगर कानपुर की आउटर पुलिस अपनी और अपने सामान की सुरक्षा तक न कर सकी।  जानकारी के मुताबिक बुधवार को बिधनू थाने के की न्यू आजाद चौकी में घुसकर चोरों ने पिस्तौल और कारसूत पार कर दिए। कमाल की बात ये है कि थाने में चौकी प्रभारी सुधाकर पांडे सो रहे थे। थाना प्रभारी इतना निश्चिंत होकर सो रहे थे कि उन्हें चोरों की आहट तक नहीं लगी और वो पिस्तौल-कारतूस के साथ-साथ वर्दी भी लेकर चलते बने और चौकी प्रभारी सोते रहे।  …..

जानकारी के मुताबिक बुधवार रात के अंधेरे में चोर पुलिस चौकी के अंदर घुस कर सरकारी असलहा, कारतूस, कपड़ों से भरा बैग चोरी कर ले गए और चौकी इंचार्ज समेत पूरा अमला आराम की नींद सोता रहा। सुबह जब ड्यूटी पर सिपाही पहुंचा तो चौकी की हालत देख हड़कंप मच गया। चौकी में चोरी की सूचना आग की तरह फैली तो आनन-फानन में एसपी आउटर समेत पूरा अमला पहुंच गया। चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया गया।

बिधनू थाना क्षेत्र में आने वाली न्यू आजाद नगर पुलिस चौकी में बुधवार रात चौकी इंचार्ज सुधाकर पांडे ड्यूटी पर थे। रात को ही चोर अंदर घुस कर चौकी इंचार्ज की पिस्टल, 10 कारतूस, कपड़ों से भरा एक बॉक्स चोरी कर ले गए। चोरों को चौकी इंचार्ज की नींद पर इतना भरोसा था कि उन्होंने एक अलमारी और 4 बक्सों के तालों को भी तोड़ा। सुबह सिपाही तेज प्रताप और एक होमगार्ड पहुंचा तो चौकी के अंदर सामान अस्त व्यस्त देखा। सूचना पर एसपी आउटर तेज स्वरूप सिंह फोर्स को लेकर मौके पर पहुंचे, छानबीन करने के बाद चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया। सतबरी निवासी एक व्यक्ति को उठा कर पूछताछ की जा रही है।