जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों के आतंकित व्यवहार से आवासीय विद्यालय में मचा हड़कंप….

जवाहर नवोदय विद्यालय (JNV) में छात्रों की बदमाशी की खबरें आती रहती हैं। कुछ दिन पहले शेखपुरा में एक शिक्षक के बच्चे के साथ छात्रों ने मारपीट की थी और अब कटिहार में दो शिक्षकों की बाइक को फूंक दिया। शिक्षकों का कसूर इतना ही था कि उन्होंने आवासीय विद्यालय से बिना बताए छात्र के बाहर जाने पर उसे डांटा था।

आवासीय विद्यालय में घटना से मचा हड़कंप….

कटिहार में जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों ने विद्यालय के दो शिक्षक प्रमोद कुमार और दीपक कुमार की बाइक में आग लगा दी। छात्रों के इस आतंकित व्यवहार से आवासीय विद्यालय में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि पूर्णिया का एक छात्र नए साल के पहले दिन बिना बताए घर चला गया तो शिक्षकों ने डांट-फटकार करते हुए इसकी सूचना छात्र के परिजनों को दे दी। इसी पर आक्रोशित होकर छात्र ने एक दूसरे नवोदय के छात्र के साथ मिलकर दोनों शिक्षक की बाइक को देर रात आग के हवाले कर दिया।

पूर्णिया नवोदय से साथी बुलाकर घटना को  दिया अंजाम…

कटिहार के कोलोसी थाना क्षेत्र के इस मामले से जवाहर नवोदय विद्यालय के आवासीय परिसर में हड़कंप मचा हुआ है। विद्यालय के प्रिंसिपल डॉ. बृजेश कुमार ने बताया कि छात्र ऋतिक यादव बिना बताए नया साल मनाने चला गया था और खुद वापस आ गया, जबकि विद्यालय का नियम है कि कोई छात्र छुट्टी पर अभिभावक के साथ ही लौटेगा भी। जब छात्र वापस आया तो उससे स्कूल के दोनों शिक्षकों ने पूछताछ की। इसपर ऋतिक यादव पूर्णिया नवोदय विद्यालय के छात्र धर्मेंद्र को लेकर आया और डराने वाली इस घटना को अंजाम दिया। घटना के बाद कोढ़ा थाना को इसकी सूचना दी गई तो पुलिस ने दोनों छात्रों को हिरासत में ले लिया। छात्र के अभिभावक को इसकी सूचना दी गई है। स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया कि वर्ष 2014 में भी यहां एक ऐसी घटना हुई थी। फिलहाल पुलिस इस मामले में दो छात्र के साथ कुल तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।