बिहार की राजधानी पटना में चाणक्य नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (सीएनएलयू) के छात्रों ने बुधवार को पटना हाईकोर्ट के वरिष्ठ वकील निरंजन कुमार के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन किया और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की…

 

निरंजन कुमार पर आरोप है कि उन्होंने लॉ की छात्रा जो उनके पास इंटर्नशिप कर रही थी उसके साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ और रेप करने की कोशिश की थी। पीड़ित छात्रा को इंसाफ दिलाने और आरोपी वकील के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर चाणक्य नेशनल लॉ विश्वविद्यालय के छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया।

जानकारी के अनुसार, पीड़ित छात्रा 1 दिसंबर से पटना उच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता निरंजन कुमार के साथ इंटर्नशिप कर रही थी और इंटर्नशिप के आखिरी दिन 23 दिसंबर को अधिवक्ता ने अपने कार्यालय में कथित तौर पर उसके साथ छेड़छाड़ और रेप करने की कोशिश की।

पीड़िता का आरोप है कि जब वह 23 दिसंबर को, जो उसके इंटर्नशिप का आखिरी दिन था, निरंजन कुमार के चेंबर में आई तो आरोपी वकील ने उसके साथ छेड़छाड़ और रेप करने की कोशिश की मगर वह किसी तरीके से वहां से बच के निकल गई। घटना के बाद पीड़िता ने पुलिस और परिवार को सूचित।

पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने तुरंत निरंजन कुमार को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया मगर उन्हें जमानत मिल गई। आरोपी वकील को जमानत मिलने से नाराज छात्रों ने पटना की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया और खुलेआम घूम रहे आरोपी वकील के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पटना हाईकोर्ट तक मार्च निकाला।