मेरी मां को पापा ने चाकू मारा…यह सुनकर ही रोगटे खरे हो जाते है की पति ने बच्चों के सामने अपनी पत्नी को चाकू मारा…एक मासूम बच्चे के सामने ऐसा घटना घटने पर उसकी मानसिक हालत क्या हुई हो गी..जनिये क्या है मामला…

यह गवाही पांच साल की मासूम ने सबके सामने दी। दरअसल, बिहार के किशनगंज से ऐसा मामला सामने आया है जहां पारिवारिक विवाद में पहले तो सनकी पति ने बच्चों के सामने अपनी पत्नी को चाकू मारा।

फिर आत्महत्या की नियत से खुद पर भी चाकू से हमला किया।

चीख पुकार सुनकर आस-पास के लोग उनके घर पहुंचे। गंभीर रूप से घायल पति-पत्नी को अस्पताल पहुंचाया गया। जहां पत्नी की इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि, गंभीर हालत के चलके पति को सिल्लीगुड़ी रेफर कर दिया गया है।

पुलिस  मृतका के भाई की तहरीर पर आरोपी पति सहित छह लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है। जिसकी रिपोर्ट आने का इंतजार है।

जानकारी के मुताबिक, रविवार देर रात धीरज पासवान का पत्नी कवित्री देवी के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि धीरज ने गुस्से में चाकू से पत्नी कवित्री पर हमला कर दिया। फिर खुद को भी चाकू मारकर लिया। उस समय दोनों के बच्चे भी वहीं मौजूद थे। चीख-पुकार सुनकर आस-पास के लोग उनके घर पहुंचे। दोनों घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। जहां कवित्री ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं, धीरज की गंभीर हालत देखते हुए डॉक्टरों ने उसे सिल्लीगुड़ी रेफर कर दिया है।

मृतका के भाई ने बताया, ”मेरी बहन कवित्री की शादी 10 साल पहले धर्मगंज निवासी धीरज पासवान से हुई थी। उनके चार बच्चे भी हैं। धीरज, उसके माता-पिता और उसका भाई मेरी बहन कवित्री से अक्सर दहेज की मांग करते थे। दहेज को लेकर वे लोग कवित्री से मारपीट भी करते थे। उसे कुछ दिनों से ज्यादा ही प्रताड़ित किया जा रहा था। हमारे पास इतना पैसा नहीं है इसलिए हमने कई बार उसके ससुराल वालों को समझाने की कोशिश भी की। लेकिन वे लोग अपनी जिद पर अड़े हुए थे। उन्हें बस दहेज से मतलब था। इसी को लेकर जीजा ने मेरी बहन की हत्या कर डाली।”

उधर, मृतका की 5 साल की बेटी ने पुलिस को बताया कि पापा ने ही मम्मी को हमारे सामने चाकू मारा। फिर खुद को भी चाकू मारा। मैं और मेरे भाई-बहन उस समय वहीं थे। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। मृतका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।