नेपाल में अपराधियों को पकड़ने गई बिहार पुलिस की टीम उलटा ही मुसीबत में फंस गई… पुलिस टीम जब अपराधी को पकड़ने नेपाल उनके गांव पहुंची तो ग्रामीणों ने उन्हें घेरकर लिया… जानने के लिए पढिये पूरी खबर…

नेपाल में अपराधियों को पकड़ने गई बिहार पुलिस की टीम उलटा ही मुसीबत में फंस गई। दरअसल पुलिस टीम जब अपराधी को पकड़ने नेपाल उनके गांव पहुंची तो ग्रामीणों ने उन्हें घेरकर लिया। इस दौरान पुलिस का एक जवान उनके हत्थे चढ़ गया।

ग्रामीणों ने उसे बुरी तरह पीटा फिर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद उन्होंने सड़क जामकर जमकर बवाल काटा।

वहीं इस मामले में सीतामढ़ी के वरिष्ठ पुलिस अफसरों ने चुप्पी साध रखी है। हालांकि जवान दीन दयाल ठाकुर को छुड़ाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन बिना सूचना के नेपाल में कार्रवाई करने पर नेपाल पुलिस के अधिकारी नाराज हैं। उन्होंने गृह विभाग के हस्तक्षेप के बाद ही गिरफ्तार जवान को छोड़ने की बात कही है।

8 जनवरी को नेपाल गई थी बिहार पुलिस….

जानकारी के मुताबिक सीतामढ़ी की सोनबरसा पुलिस 8 जनवरी की देर शाम सोना कारोबारी से लूटकांड मामले में आरोपियों को पकड़ने नेपाल के सरलाही जिले के नवलपुर गांव गई थी। दावा किया जा रहा है कि नेपाली पुलिस को सूचना दिए बिना बिहार पुलिस की टीम छापेमारी करने गई थी।

शोर मचाने पर सैकड़ों लोग हो गए थे इकट्ठा पकरा गया एक जवान…

दरअसल बिहार में नेपाल से सटे सीमावर्ती क्षेत्रों में डकैती की घटनाएं बढ़ गई हैं। सूत्रों के मुताबिक यूपी और पटना में ज्वैलर्स से लूटकांड मामले में एक नेपाली स्वर्ण व्यवसायी गुड्डू साव के लिप्त होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद पुलिस उसे पकड़ने गई थी। जब पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गुड्डू को घेर लिया तो उसने शोर मचाना शुरू कर दिया।

शोर सुनकर सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए और उन्होंने पुलिस की टीम को दौड़कर पकर लिया।टीम के सभी लोग भागने में सफल रहे लेकिन एक जवान को नेपाली नागरिकों ने दबोच लिया और जमकर पिटाई कर दी।

पिटाई और पूछताछ का वीडियो आया सामने…

वहीं बिहार पुलिस के साथ हुई घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। इसमें लोग बिहार पुलिस के जवान  स्कॉर्पियो से भागते दिख रहे हैं। वहीं आठ सेकंड का एक और विडियो सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि भीड़ ने जवान को पीटकर बुरी तरह जख्मी कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार जवान के खिलाफ केस दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। उधर पूरे मामले पर खुफिया विभाग ने भी रिपोर्ट तैयार कर गृह विभाग को भेज दी है।