पटना यूनिवर्सिटी  ने पीएचडी  दाखिले में आरक्षण का सिस्टम सुधार दिया… अब छात्र ईडब्ल्यूएस के बिकल्प का चयन कर सकते है…जो छात्र 6 से 10 जनवरी तक आवेदन किया है, वह अगर इस श्रेणी के हैं तो कर सकते है एडिट…

पटना यूनिवर्सिटी  ने पीएचडी  दाखिले में आरक्षण का सिस्टम सुधार दिया है। पीएचडी दाखिले में मंगलवार तक  EWS के लिए आरक्षण का प्रावधान नहीं रखा गया था, लेकिन अब आरक्षण में EWS चुनने का भी विकल्प जोड़ दिया गया है। इसके साथ ही 6 जनवरी से 10 जनवरी तक  EWS श्रेणी चुने बगैर मजबूरी में जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है, उन्हें EWS का विकल्प चुनने के लिए एडिट करने का का प्रावधान भी दिया गया है।

कुलपति प्रो. गिरीश कुमार चौधरी ने बताया कि मंगलवार को दोपहर राजभवन से इस विषय में पटना यूनिवर्सिटी ने दिशा-निर्देश मांगा था, जिसपर रात में कुलाधिपति की सहमति मिल गई। वीसी ने कहा कि कुलाधिपति ने पीएचडी दाखिले में भी प्रावधान के अनुसार  EWS आरक्षण लागू करने की सहमति दी है, इसलिए अब इसका विकल्प ऑनलाइन आवेदन के फॉर्म में जोड़ दिया गया है। उन्होंने बताया कि जिन छात्रों ने यह विकल्प नहीं रहने के कारण 6 से 10 जनवरी तक आवेदन किया है, वह अगर इस श्रेणी के हैं तो एडिट भी कर सकते हैं।