पटना पुलिस ने एक ऐसे गैंग का भंडाफोड़ किया है जो व्हाट्सएप और फेसबुक के जरिए हत्या और आपराधिक वारदातों को अंजाम देने की सुपाड़ी लेता था… इस गैंग का नाम ‘किग्‍ंस ऑफ कालिया’ है…

इस गैंग के लोगों ने किग्‍ंस ऑफ कालिया नाम से व्हाट्सएप ग्रुप भी बना रखा था। ये गैंग बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में दानापुर में सहकारी बैंक के पास जुटा था, इसकी सूचना मिलने के बाद दानापुर पुलिस ने सहकारी बैंक के पास छापेमारी कर गैंग के सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए बदमाशों से पुलिस ने एक देसी कट्टा, दो गोली, एक चोरी की बाइक, सात मोबाइल फोन के साथ नकद राशि भी बरामद की है। ये सभी आरोपी अपराध करने के मकसद से किग्‍ंस ऑफ कालिया व्‍हाटसऐप ग्रुप चलाते थे।

इतना ही नहीं इन बदमाशों ने यू-ट्यूब चैनल पर भी हत्‍या के लिए संपर्क करने का स्‍टेटस लगा रखा था। बताया जा रहा है कि पुलिस ने गुप्‍त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए मनेर थाना क्षेत्र के छितनावां में सन्‍नी कुमार, आदित्‍य कुमार और शाहपुर थाना क्षेत्र से सोनू कुमार, नीतीश कुमार, दिपू कुमार, रितिक कुमार और मोहित कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

इन आरोपियों के पास 7 चोरी के मोबाइल फोन को भी पुलिस ने बरामद किया है। इसके साथ ही 12 हजार रूपये को भी जब्त किया है। इस गैंग को लेकर एएसपी अभिनव धीमान ने बताया कि गुप्‍त सूचना पर सशस्‍त्र बल के साथ सहकारी बैंक के पास छापेमारी कर सात लोगों को गिरफ्तार किया गया।

एएसपी ने कहा, इनके पास से एक कट्टा, दो गोली, 12 हजार रूपये, चोरी की बाइक और मोबाइल को बरामद किया गया है। मोबाइल जांच में पाया गया कि ये सभी किंग्‍स ऑफ कालिया के नाम से व्‍हाट्सअप ग्रुप चलाते थे और यूट्यूब पर हत्‍या के लिए सम्‍पर्क करें स्‍टेटस लगाये हुए थे जिसकी जांच की जा रही है।