पूरा होता नही दिख रहा नीतीश कुमार का शराब मुक्त बिहार बनाने का सपना…शराब के सेवन से 4 और लोगों की मौत…डीएम ने कहा पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कीजिये…

बिहार में शराबबंदी कानून लागू है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार साफ तौर पर यह कह चुके हैं कि सरकार शराबियों के साथ कभी भी समझौता नहीं कर सकती है। लेकिन इसके बावजूद राज के अंदर धड़ल्ले से अवैध शराब का कारोबार किया जा रहा है। अब इसी कड़ी में एक ताजा मामला बिहार के सिवान जिले से निकलकर सामने आया है जहां जहरीली शराब के सेवन से 4 लोगों की मौत हो गई है।

सिवान जिले के लकड़ी नवीगंज थाना इलाके की भोपतपुर पंचायत के बाला गांव में जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की मौत हो गई। जबकि 6 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है जिनका उपचार सिवान सदर अस्पताल में चल रहा है। हालांकि सिवान के जिलाधिकारी अमित कुमार पांडे का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही यह कहा जा सकता है कि इन चार लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है या इसकी वजह कुछ और है।

वहीं इस घटना में जिन 4 लोगों की मौत हुई है। उसमें नरेश बिन, जनक बिन, राजेश रावत और धुरेंद्र मांझी का नाम शामिल है। जबकि गंभीर हालत में जिन का इलाज चल रहा है उनमें शंकर मांझी, जितेंद्र मांझी, राजू मांझी, दुर्लभ रावत,  सुरेंद्र रावत और मुन्ना मांझी का नाम शामिल है। नरेश की मौत गांव में ही हो गई थी, जबकि बाकी 3 लोगों की मौत सदर अस्पताल से पटना ले जाने के क्रम में रास्ते में हो गई।

इधर इस घटना की सूचना मिलने के बाद डीएम अमित कुमार पांडे सदर अस्पताल पहुंचे करीब 1 घंटे तक उनके द्वारा जांच पड़ताल की गई। इसके बाद उन्होंने बताया कि अभी तक कुल 3 लोगों की संदिग्ध हालत में मौत हुई है जिसकी जांच चल रही है। इसके साथ ही कुल 6 लोगों की तबीयत खराब है जिनका उपचार हो रहा है।

डीएम ने बताया कि पूरे मामले में 10 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। जिलाधिकारी ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि मौत का कारण क्या है। जबकि गिरफ्तार किए गए लोगों को लेकर उनका कहना है कि, यह लोग कुछ गलतियां कर रहे थे जिसके चलते इनकी गिरफ्तारी हुई है।