निर्माण तकनीशियन के तौर पर जॉब पाने का सुनहरा मौका,एल एंड टी द्वारा 200 पद पर साक्षात्कार के बाद बहाली…

श्रम संसाधन विभाग के द्वारा जिले के शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में लगातार रोजगार मेला (जॉब कैंप) का आयोजन किया जा रहा है. वहीं, दरभंगा के युवाओं के लिए 20 और 21 फरवरी को नौकरी पाने का एक और सुनहरा मौका होगा. उस दिन 2 प्रखंडों में जॉब कैंप का आयोजन होगा. जॉब कैंप के माध्यम से लोगों का चयन करके वैसे शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार मुहैया कराई जा रही है. श्रम संसाधन विभाग के वाईपी (यंग प्रोफेशनल) प्रणब शंकर ने बताया कि 20 फरवरी को बिरौल प्रखण्ड के बीएसडीसी और 21 फरवरी को कुशेश्वरस्थान प्रखण्ड के बीएसडीसी में जॉब कैंप का अयोजन होगा.

एल एंड टी निर्माण कौशल प्रशिक्षण संस्थान द्वारा सुबह 10 बजे से 4 बजे तक जॉब कैम्प का आयोजन किया गया है. इस दौरान एनएपीएस ( निर्माण तकनीशियन) के कुल 200 पदों पर नियुक्ति के लिए साक्षात्कार लिया जाएगा. प्रणब शंकर ने कहा कि अभ्यर्थियों की उम्र सीमा 19 से 35 वर्ष निर्धारित है. इस दौरान 8वीं, 12वीं एवं आईटीआई (फिटर, वेल्डर, कारपेंटर) उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की बहाली की जाएगी.

प्रणब शंकर के मुताबिक, नियोजकों द्वारा अभ्यर्थियों का चयन के उपरान्त प्रतिमाह 16,000 रुपये सहित अन्य भत्ता प्रशिक्षण उपरांत दिया जाएगा. नियोजक द्वारा चयनित अभ्यर्थियों को अहमदाबाद- मुंबई बुलेट ट्रेन प्रोजेक्‍ट के तहत गुजरात में रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा. सभी वांछित अभ्यर्थियों के लिए जॉब कैंप में भाग लेने हेतु नियोजनालय निबंधन अनिवार्य है. इच्छुक अभ्यर्थी भारत सरकार के NCS Protal (www.ncs.gov.in)पर जाकर खुद या या फिर नियोजनालय आकर निबंधन करा सकते हैं. वहीं, इस दौरान अभ्यर्थी अपना बायोडाटा, सभी शैक्षणिक प्रमाण पत्र, पांच रंगीन फोटो, आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक पासबुक और अन्य प्रमाण पत्र के साथ जॉब कैंप में भाग ले सकते हैं. प्रणब शंकर के मुताबिक, जॉब कैम्प में भाग लेना निःशुल्क है.