26 अप्रैल से शुरू हो रही BSEB की इंटर की कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा….

26 अप्रैल से बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से इंटर की कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा आयोजित की जाएगी। 26 अप्रैल से शुरू होकर यह परीक्षा 8 मई तक चलने वाली है। राजयभर के 105 केंद्रों पर दो पालियो में परीक्षा ली जाएगी। पहली पाली सुबह 9:30 से 12:45 तक और दूसरी पाली 2:00 बजे से 5:15  तक चलेगी।

इसको लेकर बोर्ड की तरफ से जरूरी निर्देश भी जारी किए गए हैं। बोर्ड के मुताबिक परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र पर जूता-मोजा पहन कर नहीं जा सकेंगे। परीक्षा केंद्र में परीक्षार्थियों और वीक्षक के मोबाइल फोन ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा। सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं ताकि कदाचार को पूरी तरह से रोका जा सके। इसके साथ ही परीक्षा केंद्रों की वीडियोग्राफी की भी व्यवस्था की गई है। परीक्षा के दौरान राज्य सरकार की तरफ से जारी कोविड प्रोटोकॉल का भी पालन करना होगा।

परीक्षा शुरू होने से आधे घंटे पहले परीक्षा केंद्रों में प्रवेश पर रोक लग जायेगी। पहली पाली में अंतिम प्रवेश 9 बजे तक और दूसरी पाली में अंतिम प्रवेश 1:30 बजे तक ही हो सकेगा। इलेक्ट्रॉनिक्स घड़ी, स्मार्ट घड़ी, मैगनेट घड़ी पहनकर जाने पर रोक लगाई गई है। परीक्षार्थी सिर्फ सूई वाली घड़ी पहनकर ही परीक्षा भवन जा सकेंगे। इस वर्ष परीक्षा में 5,825 परीक्षार्थी विशेष परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। ये परीक्षार्थी सभी विषयों की परीक्षा में शामिल होंगे। वहीं बाकी 50,610 परीक्षार्थी कंपार्टमेंटल श्रेणी के रूप में शामिल होंगे।