नही रहे सत्या नडेला के बेटे जैन नडेला।

सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर सत्या नडेला और उनकी पत्नी अनु के बेटे जैन नडेला की सोमवार की सुबह मृत्यु हो गई है। वह 26 साल का था और उसे जन्म से ही सेरेब्रल पाल्सी की बीमारी थी।

सॉफ्टवेयर कंपनी ने एक ईमेल के जरिए अपने एग्जीक्यूटिव स्टाफ को बताया कि जैन का निधन हो गया है। संदेश में एग्जीक्यूटिव्स से उनके परिवार के लिए प्रार्थना करने के लिए कहा गया है। 2014 से माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ नडेला ने डिसएबिलिटी से पीड़ित यूजर्स को बेहतर सेवा देने के लिए डिजाइनिंग प्रोडक्ट्स पर जोर दिया और कहा कि उन्होंने बेटे जैन के पालन पोषण और सहयोग देते हुए काफी कुछ सीखा है। बीते साल, चिल्ड्रंस हॉस्पिटल ने नडेला के साथ मिलकर सिएटल चिल्ड्रंस सेंटर फॉर इंटिग्रेटिव ब्रेन रिसर्च के भाग के रूप में जैन नडेला एंडोड चेयर इन पेडियाट्रिक न्यूरोसाइंसेज की स्थापना की थी।

चिल्ड्रंस हॉस्पिटल के सीईओ जेफ स्पेरिंग ने अपने बोर्ड को भेजे मेसेज में लिखा, “जैन को संगीत की अच्छी समझ, उसकी उज्ज्वल मुस्कान और अपने परिवार और अपने प्रियजनों को उनके द्वारा दी गई खुशी के लिए याद रखा जाएगा।” इस मेसेज को माइक्रोसॉफ्ट के एग्जीक्यूटिव्स के साथ शेयर किया गया।