शाहीन बाग पर बयान देकर बुरे फंसे BJP उम्मीदवार कपिल मिश्रा, EC ने 48 घंटे का लगाया बैन

दिल्ली विधानसभा चुनाव में एक बार फिर पाकिस्तान की एंट्री हो गई है. मॉडल टाउन विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी कपिल मिश्रा ने दिल्ली के शाहीन बाग को मिनी पाकिस्तान बताने वाले बयान पर फंस गए हैं. इस बयान पर चुनाव आयोग ने कड़ा रूख अपनाते हुए बीजेपी प्रत्याशी कपिल मिश्रा को चुनाव प्रचार करने पर 48 घंटे के लिए रोक लगा दी है.

मॉडल टाउन से बीजेपी प्रत्याशी कपिल मिश्रा ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान शाहीन बाग का जिक्र करते हुए उसे मिनी पाकिस्तान कहा था. इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि 8 फरवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में राजधानी की सड़कों पर ’हिन्दुस्तान और पाकिस्तान’ का मुकाबला होगा

कपिल मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज

कपिल मिश्रा के इस बयान पर चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा था और कपिल मिश्रा ने चुनाव आयोग के नोटिस का जवाब भी दिया था. कपिल मिश्रा के बयान पर चुनाव आयोग ने एक्शन लिया, इसके साथ ही दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने दिल्ली पुलिस को कपिल मिश्रा के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करने का आदेश दिया था.

चुनाव आयोग ने भेजा कारण बताओ नोटिस

 

इसके अलावा चुनाव आयोग ने कपिल मिश्रा को मिनी पाकिस्तान वाले पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है. चुनाव अधिकारी बनवारी लाल ने कपिल मिश्रा को जारी नोटिस में कहा था कि शाहीन बाग पर आपके बयान को लेकर मीडिया पर कई खबरे हैं, जैसे कि दिल्ली में छोटे-छोटे शाहीन बाग बन गए हैं आठ फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान बनाम पाकिस्तान मुकाबला होगा.