दिल्ली में NCC कैडैट्स को पीएम नरेंद्र मोदी ने क्या दिए टिप्स, जानिए इस रिपोर्ट में

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के करिअप्पा परेड ग्राउंड में एनसीसी कैडेट्स को संबोधित किया, इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि देश युवा है ये हमें गर्व है, लेकिन देश की सोच युवा हो ये हमारी जिम्मेदारी है. प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस देश के युवा में अनुशासन हो, दृढ इच्छाशक्ति और निष्ठा हो उस देश को तेजी से विकास करने से कोई नहीं रोक सकता. पीएम ने कहा, “देश की युवाशक्ति में Discpline, Determination और देश के प्रति Devotion की भावना को मजबूत करने का बहुत सशक्त मंच है. ये भावनाएं देश के Development के साथ सीधी-सीधी जुड़ी हैं.“

पाकिस्तान का मुंहतोड़ जवाब दे रही भारतीय सेना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में एनसीसी कैडेट्स को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा पड़ोसी मुल्क तीन-तीन युद्ध हार चुका है. और हमारी आर्मी पाकिस्तान को हराने में हफ्ते दस दिन का समय लेती है. लेकिन इसके बावजूद भी पड़ोसी मुल्क अपने आदतों से बाज नहीं आता और वह हमेशा सीमा पार से लगातार गोलीबारी करता है लेकिन हमारी सेना उसका मुंहतोड़ जवाब देती है. जम्म-कश्मीर का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कश्मीर भारत की मुकुटमणि है. पीएम ने कहा कि 70 साल बाद वहां से आर्टिकल 370 को हटाया गया. पीएम ने कहा कि आज युवा सोच है. युवा मन के साथ देश आगे बढ़ रहा है और इसलिए वह सर्जिकल स्ट्राइक करता है, एयर स्ट्राइक करता है और आतंक के सरपरस्तों को उनके घर में जाकर सबक सिखाता है. इसका परिणाम आप भी देख रहे हैं.

‘अब टाला नहीं जाएगा, टकराया जाएगा’
जल्द ही आसमान में उड़ान भरेगा राफेल

पीएम ने कहा कि अब टाला नहीं जाएगा, टकराया जाएगा, निपटा जाएगा. पीएम ने कहा, “युवा देश बदलना चाहता है, स्थितियां बदलना चाहता है. और इसलिए उसने तय किया है कि अब टाला नहीं जाएगा, अब टकराया जाएगा, निपटा जाएगा.“ पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपको जानकर हैरानी होगी कि 30 साल तक देश की वायुसेना में कोई नया फाइटर एयरक्राफ्ट नहीं जुड़ा. पीएम ने कहा कि उन्हें संतुष्टि है कि इस सरकार में देश को आधुनिक फाइटर एयरक्राफ्ट राफेल मिल गया. पीएम ने कहा कि जल्द ही देश के आसमान में राफेल उड़ान भरेगा.