दिल्ली के दंगल में बोले पीएम मोदी, कहा दिल्ली में दोष देने वाला नहीं… दिशा देने वाली चाहिए सरकार

 

दिल्ली विधानसभा का चुनाव प्रचार अब अंतिम चरण में पहुंच गया है. इसको लेकर सभी पार्टियां अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी द्वारिका की रैली में कहा कि वोटिंग से 4 दिन पहले बीजेपी के पक्ष में ऐसा माहौल कई लोगों की नींद उड़ा रहा है. उन्होंने कहा कि सोमवार को पूर्वी दिल्ली में और आज द्वारका में यह साफ हो गया है कि 11 फरवरी को क्या परिणाम आने वाले हैं.

मोदी ने अपने भाषण की शुरूआत करते हुए कहा कि दिल्ली को बदलने के लिए राष्ट्रहित के भाव को बुलंद रखने के लिए आपके इस जोश और जुनून को मैं आदर पूर्वक नमन कर करता हूं. मोदी ने कहा कि दिल्ली के ये चुनाव, इस दशक का पहला चुनाव है. ये दशक, भारत का दशक होने वाला है और भारत की प्रगति उसके आज लिए गए फैसलों पर निर्भर करेगी. आज एक तरफ इन फैसलों को लेने वाला पक्ष है और दूसरी तरफ इन फैसलों के खिलाफ खड़ा विपक्ष है.

नफरत फैलान वाली राजनीति खत्म हो

 

मोदी ने कहा कि दिल्ली और देश के हित में इस बार एकजुट, एक स्वर, पूरी ताकत के साथ हमें खड़े होना है। दिल्ली को दोष देने वाली नहीं, दिशा देने वाली सरकार चाहिए. दिल्ली को रोड़े अटकाने वाली और नफरत फैलाने वाली राजनीति से मुक्ति चाहिए.मोदी ने कहा कि दिल्ली को उलझाने वाली नहीं, सुलझाने वाली राजनीति चाहिए. दिल्ली को विकास की योजनाएं रोकने वाला नहीं, सबका साथ-सबका विकास पर विश्वास करने वाला नेतृत्व चाहिए.

केंद्रीय योजनाओं को लागू नहीं कर रही दिल्ली सरकार

नरेंद्र मोदी ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार की कई योजनाओं को लागू करने से दिल्ली सरकार ने मना कर दिया है. दिल्ली के गरीबों का क्या गुनाह है, जो उन्हें 5 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज देने वाली आयुष्मान भारत योजना का लाभ नहीं मिलता? दिल्ली के बेघर लोगों का क्या अपराध है कि उन्हें पीएम आवास योजना के तहत अपना घर नहीं मिलता ? मोदी ने कहा दिल्ली के किसानों का क्या कसूर है जो उन्हें पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ नहीं मिलता.