दिल्ली के दंगल में उतरे राहुल गांधी, कहा समाज में नफरत फैलाने का काम कर रहे BJP-AAP

दिल्ली के दंगल में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी जंगपुरा में रैली की, रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने बीजेपी और आम आदमी पार्टी पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस समय देश में जहां देखिए बलात्कार, हत्या, गुंडागर्दी दिखती है. पिछले पांच सालों में देश के हर नागरिक एक दुसरे को नफरत के नजरिया से देखता है और बात करता है. यह हमारा इतिहास नहीं है. उन्होंने कहा कि किसी भी धर्म या किताब में नहीं लिखा है कि दूसरों को मारो. राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी का हिंदू धर्म किस प्रकार का है ? ये आरएसएस का हिंदू धर्म है. उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म सबको जोड़कर आगे बढ़ाने की बात करता है, लेकिन बीजेपी और आम आदमी पार्टी समाज में नफरत फैलाने का काम करते हैं.


तरविंदर सिंह को जीताने की अपील

राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के प्रत्याशी तरविंदर सिंह मरवाह के पक्ष में लोगों से मतदान करने की अपील की. राहुल ने कहा, ’आज कल बीजेपी के नेता देशभक्ति की बातें करते रहते हैं. पाकिस्तान का नाम लेते हैं. उन्होंने कहा कि तरविंदर सिंह मकरवाह जो पाकिस्तान में जाकर हिंदुस्तान के नारे लगाए थे जिसके लिए पाकिस्तान जेल में बंद किया गया था. राहुल गांधी ने मोदी सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि बीजेपी का एक नेता दिखा दो जो जो पाकिस्तान में जाकर हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगा सके.’

राहुल का केजरीवाल पर निशाना

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने जनसभा में कहा कि देश में जो माहौल बना है इससे देश को फायदा नहीं हो रहा, मोदी को हो रहा होगा. इसके साथ ही राहुल गांधी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि बेराजगारी दूर करने के लिए दिल्ली सरकार ने क्या किया. राहुल गांधी ने कहा कि विश्वविद्यालयों, कॉलेजों से स्नातक कर निकल रहे युवा डरे हुए हैं कि उन्हें नौकरी मिलेगी या नहीं, यह आपके प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का दोष है.