4300 कर्मचारियों की नहीं खत्म होगी सेवा-मेयर, आज 5वें दिन हड़ताल पर सफाई कर्मचारी

सफाई कर्मियों का हड़ताल लगातार 5वें दिन जारी, नगर विकास मंत्री का फूंका पुतला
सरकार द्वारा हड़ताल वापस लेने के प्रस्ताव को ठुकराकर पटना नगर निगम के सफाई कर्मचारियों का हड़ताल आज पांचवें दिन भी जारी है। शुक्रवार को सफाई कर्मियों ने कंकड़बाग अंचल कार्यालय के बाहर नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा का पुतला फूंका और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सफाई कर्मियों द्वारा सड़कों पर कचरा फैलाए जाने से ड्रेनेज जाम होने लगे हैं। इससे सीवरेज का पानी सड़कों पर फैलने लगा है। कंकड़बाग, बांकीपुर व पटना सिटी अंचल में यह समस्या उत्पन्न हो गई है। कंकड़बाग, अशोक राजपथ, महेंद्रू, बारी पथ, सैदपुर, राजेंद्रनगर व अन्य इलाकों में नाले का पानी सड़क पर आ गया है।

हड़ताल को राजनीतिक पार्टियों का समर्थन

सफाई कर्मियों की हड़ताल को भाकपा माले, राजद और जन अधिकार पार्टी ने समर्थन दिया है। तेजस्वी ने कहा कि नगर निगम कर्मचारियों की हड़ताल से शहर में गंदगी का अंबार लगा है। चारों तरफ कूड़ा फैला हुआ है। प्रशासन की तरफ से सफाई व्यवस्था केवल वीवीआईपी इलाकों तक सीमित है। कचरा फैलने से महामारी का खतरा भी मंडराने लगा है। सरकार ने आम लोगों को मुश्किलों में रहने के लिए छोड़ दिया है।

4300 मजदूरों की सेवा नहीं होगी समाप्त

मेयर सीता साहू ने कहा कि राजधानी की स्थिति लगातार खराब हो रही है। अभी ड्रेनेज व सीवरेज सिस्टम एक साथ चलता है। हड़ताल के कारण इनकी नियमित सफाई नहीं हो रही है। इधर, सीवरेज का पानी सड़कों पर फैलने और कूड़ा का अंबार लगने से महामारी का खतरा उत्पन्न हो गया है। इस बीच निगम पर्षद की विशेष बैठक गुरुवार देर रात तक चली जिसमें 4300 दैनिक मजदूरों की सेवा समाप्त नहीं करने का फैसला लिया गया। साथ ही उनसे काम पर लौटने की अपील की गई।