यूपी : उन्नाव में दर्दनाक सड़क हादसा, ट्रक और वैन की टक्कर से लगी आग, 7 लोग जलकर खाक

उत्तर प्रदेश के लखनउ-आगरा एक्सप्रेस-वे स्थित बांगरमउ कट के पास एक भीषण सड़क दुर्घटना हुई, जिसमें सात लोग जलकर राख हो गये। बताया जा रहा है कि हरदोई की ओर जा रही वैन टायर फटने के बाद बेकाबू होकर सामने से आ रहे ट्रक से टकरा गई। टक्कर इतनी तेज थी कि तेज धमाके के साथ वैन में आग लग गई। सीएनजी सिलेंडर लगा होने से वैन में आग तेजी से फैल गई। आग का गोला बनी वैन में सवार सात लोग जिंदा जल गए।

आग पर काबू पाने तक राख हो चुके थे 7 लोग

ट्रक में भी आग लग गई तो चालक और क्लीनर उसे जलता छोड़कर भाग निकले। पुलिस की सूचना पर पहुंची दलमक की तीन गाड़ियों ने आग को काबू किया तो वैन के भीतर से सात शव मिले। शवों की शिनाख्त कराने की कोशिश की जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिवारीजन के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

पलक झपकते आग से घिरी वैन में सवार लोगों को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला और वैन ही उनकी चिता बन गई। ट्रक भी आग की चपेट में आ गया तो उसके चालक और क्लीनर मौके से भाग निकले। उधर से गुजरते वाहन चालकों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड के साथ पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड दस्ते ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। आधा घंटे की मशक्कत के बाद आग को काबू किया जा सका। तब तक वैन में सवार लोग जिंदा जल चुके थे।
घटनास्थल पर पहुंचे एसपी विक्रांत वीर ने कंकाल हो चुके शवों को वैन से बाहर निकलवाया। वैन के नंबर की जांच करने पर पुलिस को पता चला कि वह उन्नाव के खजुरिहा बाग मोहल्ला निवासी अंकित बाजपेई पुत्र बाल कृष्ण की थी। वहीं, ट्रक के नंबर से पता चला कि वह मेरठ के सनी गुप्ता का है।