नीतीश कैबिनेट में 12 एजेंडों पर लगी मुहर, 18 मार्च को पंचायत उपचुनाव कराने का फैसला

 

नीतीश कैबिनेट की बैठक में कुल 12 एजेंडों पर मुहर लगी है, कैबिनेट की बैठक में कई बड़े निर्णय लिए गए. कैबिनेट ने 18 मार्च को बिहार में पंचायत के खाली पड़े पदों पर उपचुनाव पर कराने का निर्णय लिया है.

अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय के 56 करोड़ रूपए स्वीकृत

कैबिनेट ने दरभंगा के केवटी प्रखंड में अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय के निर्माण के लिए 56 करोड़ से ज्यादा की राशि स्वीकृत की गई है. इसके साथ ही पटना सिटी के मालसलामी में कम्युनिटी हॉल के निर्माण के लिए 88 करोड़ से ज्यादा की राशि स्वीकृत की है. नीतीश सरकार ने अब स्वतंत्रता सेनानी रामविलास शर्मा की जयंती राजकीय समारोह के साथ बनाने का फैसला किया है.

सासाराम के तत्कालीन DCLR को  मिली जबरन VRS

नीतीश कैबिनेट ने सासाराम के तत्कालीन डीसीएलआर ओमप्रकाश को जबरन रिटायरमेंट देने का भी फैसला किया है. तत्कालीन डीसीएलआर रहे ओमप्रकाश फिलहाल निलंबित चल रहे है. इसके साथ ही 3 डॉक्टरों की सेवा बर्खास्त करने पर भी मुहर लगा दी है. अररिया के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पैक टोला के चिकित्सा पदाधिकारी अशोक कुमार सिन्हा, पूर्णिया के अमोरहा पनिया स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अनिल कुमार सिन्हा और सहरसा के कपिलधार प्राथमिक चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राजकुमार ठाकुर को सेवा से बर्खास्त करने कैबिनेट ने मुहर लगा दी है.