बिहार के वर्तमान राजनीतिक, आर्थिक एवं समाजिक परिस्थिति पर हुई चर्चा, कांग्रेस नेता आनंद माधव ने अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल से की बात

पटना के एक होटल में बिहार के वर्तमान राजनीतिक, आर्थिक एवं सामाजिक परिस्थिति पर विशेष चर्चा की गयी. इस चर्चा में कोंसलेट जेनरल ऑफ़ द यूनाइटेड स्टेटस ऑफ़ अमेरिका, बिहार प्रदेश कॉंग्रेस कमिटी रिसर्च विभाग के चेयरमैन आनन्द माधव एवं प्रदेश प्रवक्ता राजेश राठौर भी मौजूद रहे. अमेरिकन एम्बेसी की ओर से प्रतिनिधि के रूप में कोंसल जेनेरल पट्टी हॉफमैंन मिनिस्टर कोंसिलर फ़ॉर पोलिटिकल अफ़ेयर्स, एम्बेसी ऑफ़ द यूनाइटेड स्टेटस ऑफ़ अमेरिका, लेस विगुएरोइ, पोलिटिकल एकोनोमिक ऑफ़िसर सोनिया लौल और राजनीतिक विश्लेषक टिंकू राय मौजूद रहे.

नीतीश के कार्यकाल एवं कार्यशैली पर चर्चा

इस विशेष चर्चा में बिहार एवं देश में वर्तमान राजनीतिक परिप्रेक्ष्य में कांग्रेस के दोनों नेताओं से अमेरिकन प्रतिनिधिमंडल से एक लंबी बातचीत की. इस वार्ता में सीएम नीतीश कुमार के 15 सालों के शासनकाल में हुए कार्यशैली पर चर्चा हुई. इसके साथ बिहार में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव पर भी चर्चा हुई.

बिहार को समझने का मिला मौका

इसके साथ ही बिहार के कृषि, शिक्षा, स्वास्थ, कुपोषण, महिला विकास, रोजगार एवं उद्योग के पर भी चर्चा हुई. पट्टी हॉफमैंन ने कहा कि इस बातचीत से हमलोगो को बिहार को विस्तार से समझनें का मौक़ा मिला और इससे बिहार में हमारे काम को सहयोग मिलेगा.

वहीं आनन्द माधव एवं राजेश राठौर ने कहा की अमेरिकन प्रतिनिधि मंडल हमारे अतिथि हैं और उनसे बातचीत करनें से चीज़ों को एक नये दृष्टिकोण से समझनें का मौक़ा मिला