हरिवंश, रामनाथ ठाकुर और विवेक ठाकुर ने राज्यसभा के लिए किया नामांकन, नीतीश और सुशील मोदी भी थे मौजूद

राज्यसभा चुनाव को लेकर जेडीयू की ओर से हरिबंश नारायण सिंह और रामनाथ ठाकुर ने नामांकन किया, वहीं बीजेपी की ओर से विवेक ठाकुर ने भी अपने नामांकन का पर्चा दाखिल किया. इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएएम सुशील कुमार मोदी के साथ ही दोनों ही पार्टियों के कई नेता मौजूद थे.

हरिबंश ने दूसरी बार भरा पर्चा

हरिवंश नारायण सिंह ने लगातार दूसरी बार राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया है. देश के जाने-माने पत्रकार हरिवंश उच्च सदन के उप-सभापति भी हैं. हरिवंश ने ढाई दशक से अधिक समय तक झारखंड, बिहार और बंगाल से प्रकाशित होने वाले हिंदी दैनिक ‘प्रभात खबर’ के प्रधान संपादक रहे. उत्तर प्रदेश के बलिया जिला के सिताबदियारा गांव में 30 जून, 1956 को जन्मे हरिवंश जेपी आंदोलन से प्रभावित हैं. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में एमए और पत्रकारिता में डिप्लोमा की पढ़ाई करने वाले हरिवंश ने अपने कैरियर की शुरुआत टाइम्स समूह से की थी. उन्होंने ‘रविवार’ और ‘धर्मयुग’ जैसी कई प्रसिद्ध पत्रिकाओं में काम किया. इसके बाद वे 90 के दशक में प्रभात खबर से जुड़े. हरिवंश को नीतीश कुमार का बेहद करीबी माना जाता है.

रामनाथ ठाकुर ने दूसरी बार भरा पर्चा

रामनाथ ठाकुर पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर के पुत्र हैं. तीन मार्च,1950 को उनका जन्म हुआ था. समस्तीपुर जिला के कर्पूरी ग्राम के निवासी हैं. बिहार सरकार में जनसंपर्क मंत्री रह चुके हैं

2015 विधानसभा चुनाव में हार गए थे विवेक ठाकुर

बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता व प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ सीपी ठाकुर के बेटे विवेक ठाकुर का जन्म 1969 में हुआ है. विवेक ठाकुर ने स्कूली शिक्षा संत माइकल हाईस्कूल से की. दिल्ली के किरोड़ीमल से स्नातक के बाद विदेश व्यापार में एमबीए और लॉ की डिग्री ली.वर्ष 2014 में विवेक ठाकुर कुछ समय के लिए विधान परिषद के सदस्य बने. वर्ष 2015 में बक्सर के ब्रह्मपुर विधानसभा से चुनाव लड़े, लेकिन जीत नहीं पाये. पार्टी की घोषणा के बाद अब विवेक ठाकुर का राज्यसभा जाना तय हो गया.

.