यूपी में सभी स्कूल-काॅलेज 2 अप्रैल तक बंद, कोरोना पीड़ितों को मुफ्त इलाज कराएगी योगी सरकार

कोरोना वायरस को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई. बैठक में 5 प्रस्तावों पर मुहर लगी. जिसमें प्रदेश के सभी स्कूल और काॅलेजों को 2 अप्रैल तक बंद करने का आदेश जारी हुआ. इस दौरान सभी परीक्षाएं भी निरस्त होगी. इसके साथ हर प्रदेश के सभी पर्यटक स्थलों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश दिया गया है.

सीएम ने धार्मिक नेताओं से की अपील

कैबिनेट की बैठक के बाद मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि कोरोना वायरस पर चर्चा के दौरान पर्यटक स्थलों को 31 मार्च तक के लिए और मल्टीप्लेक्स, स्कूल काॅलेज 2 अप्रैल तक बंद करने का आदेश जारी किया गया है. स्कूल सिर्फ साफ-सफाई के लिए खुलेंगे. इसके अलावा धार्मिक नेताओं से मुख्यमंत्री ने अपील की है कि सभी मंदिरों, मस्जिदों, गुरुद्वारों व अन्य में ज्यादा भीड़ न हो. इसके अलावा प्रदेश के विभिन्न जिलों में होने वाले तहसील दिवस व जनता दर्शन कार्यक्रमों को भी 2 अप्रैल तक के लिए बंद किया गया .

घर से काम करें सरकारी कर्मचारियों

इसके अलावा योगी सरकार ने ऐलान किया है कि कोरोना से पीड़ित मरीजों का यूपी सरकार मुफ्त इलाज करवाएगी. अन्य फैसलों के अनुसार प्रदेश में सभी प्रकार के धरना प्रदर्शनों पर रोक लगा दी गई है. कहा गया है कि सरकारी कर्मचारियों के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई है. वह लोग घर से काम करें.