कोरोना को लेकर सीएम योगी का बड़ा ऐलान, 35 लाख मजदूरों को मिलेगा भत्ता

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है आज भी नोएडा के सेक्टर 74 में कोरोना के एक पॉजिटिव केस मिला है इसके साथ ही यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या 23 हो गई है. लेकिन यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए कई ऐलान किए हैं. सीएम ने ऐलान किया कि राज्य में 15 लाख दिहाड़ी मजदूरों और 20.37 लाख निर्माण श्रमिकों को उनकी दैनिक जरूरतों को पूरा करने में मदद करने के लिए 1000 रुपये प्रत्येक को दिया जाएगा. साथ ही रेहड़ी वालों को 1000 रुपये की राशि दी जाएगी. ये मदद राशि मजदूरों के खाते में ट्रांसफर की जाएगी.

जनता कर्फ्यू को सफल बनाने की अपील

सीएम ने कहा कि पीएम के जनता कर्फ़्यू का आह्वान को सफल बनाने के लिए कृपया घरों में रहें. रविवार को मेट्रो, बसें, सिटी बसें बंद रहेंगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने भी कोरोना से बचाव और लड़ने के लिए पूरी सतर्कता बरती है. उन्होंने कहा कि पूरे देश में कोरोना वायरस सेकंड स्टेज पर है और अगर हम इसे यहीं रोकने में कामयाब होते है तो ये पूरी दुनिया के लिए एक मैसेज होगा. सभी जिलों के अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए है और पर्याप्त चिकित्साकर्मी तैनात किए गए हैं.

सरकार ने मानी समिति की सिफारिश

सीएम ने कहा कि राज्य में कोरोना के 23 मरीज में से 9 पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है, लड़ने की जरूरत है, बचाव ही सबसे बेहतर उपाय है. यूपी सरकार ने दिहाड़ी मजदूरों के भरण पोषण के लिए वित्त मंत्री सुरेश खन्ना की अध्यक्षता में गठित समिति की सिफारिशें मान ली है. उन्होंने बताया कि श्रम विभाग में 20 लाख 37 हजार पंजीकृत श्रमिकों, दैनिक सफाईकर्मी, ठेले वाले 15 लाख लोगों को भी भरण-पोषण के तौर पर एक हजार रुपये इनके बैंक खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे.