अभिनेता इरफान खान के निधन पर शोक की लहर, राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

बॉलीवुड फिल्म अभिनेता इरफान खान करीब दो साल तक कैंसर जैसी बीमारी से जूझने के बाद बुधवार को दुनिया को अलविदा कह गए. मुंबई के एक अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली. इरफान के निधन पर बॉलीवुड में शोक का माहौल है,

वहीं देश के नेताओं ने भी उन्हें याद किया. राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत अन्य बड़े नेताओं ने इरफान खान के योगदान को याद किया.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी इरफान खान के निधन पर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, ‘विख्यात अभिनेता इरफान खान के असामयिक निधन से गहरा दुःख हुआ. वे दुर्लभ प्रतिभा-सम्पन्न कलाकार थे, उनकी विविध भूमिकाओं की छाप सदैव हमारे दिलों में अंकित रहेगी. उनका निधन, सिने-जगत व अनगिनत प्रशंसको के लिए अपूरणीय क्षति है

 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इरफान खान के निधन पर ट्वीट कर दुख व्यक्त किया. पीएम मोदी ने लिखा कि इरफान खान के निधन से सिनेमा और थियेटर जगत को बड़ी क्षति हुई है. अलग-अलग माध्यमों में उनके शानदार काम के लिए उन्हें याद किया जाएगा. उनके परिवार, दोस्त और चाहने वालों को वह सांत्वना देते हैं. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.

nb

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी इरफान खान के निधन पर शोक व्यक्त किया. अमित शाह ने लिखा कि इरफान खान के निधन की खबर से काफी दुख पहुंचा. वो एक शानदार अभिनेता थे, जिनकी कला ने दुनियाभर में उनका नाम करवाया. वह भारत की फिल्म इंडस्ट्री का एक अहम हिस्सा था. उनके निधन के साथ देश ने एक शानदार अभिनेता को खोया है.

&

;

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इरफान खान के निधन पर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, ‘इरफान खान के निधन की खबर सुन काफी दुख हुआ. वह एक शानदार अभिनेता थे, जो वैश्विक स्तर पर भारत के ब्रांड एंबेसडर थे. उन्हें हमेशा याद किया जाएगा.

&

;