कर्नाटक में सोनिया गाँधी पर FIR, कांग्रेस पर सोशल मीडिया पर गलत जानकारी फैलाने का आरोप

देश जहां एक ओर कोरोना महामारी जैसे बीमारी से जूझ रहा है वही कांग्रेस-भाजपा में सियासी घमासान भी जारी है. इसी घमासान के बीच कर्नाटक के शिमोगा जिले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. FIR में आरोप लगाया गया कि कांग्रेस पार्टी के द्वारा सोशल मीडिया पर गलत जानकारी फैलाई जा रही है. बताया जा रहा है कि 11 मई को कांग्रेस पार्टी की ओर से गलत दावे किए गए और केंद्र सरकार पर झूठे आरोप लगाए गए. इसमें प्रधानमंत्री केअर्स फंड से जुड़े कुछ आरोप लगाए गए, जो गलत थे.

सोनिया गांधी के खिलाफ होनी चाहिए कानूनी कार्यवाही

इसी के आधार पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ आईपीसी की धारा 153, 505 के तहत ये एफआईआर दर्ज की गई है. एफआईआर में अपील की गई है कि सोनिया गांधी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही होनी चाहिए. ये एफआईआर प्रवीण नामक एक स्थानीय वकील द्वारा दर्ज की गई है.

कांग्रेस ने की प्रधानमंत्री केयर्स फंड की जानकारी सार्वजनिक करने की मांग

कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री केयर्स फंड की जानकारी सार्वजनिक करने की अपील की जा रही है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, नेता राहुल गांधी की ओर से इस बारे में लगातार सोशल मीडिया के जरिए निशाना साधा जा चुका है. वहीं खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी चिट्ठी लिखी जा चुकी है.