अवधेश नारायण सिंह ने संभाला बिहार विधान परिषद के कार्यवाहक सभापति का पद, CM नीतीश कुमार ने दी बधाई

विधान परिषद का चुनाव 6 जुलाई को निर्धारित किया गया है. निर्वाचन आयोग ने इसकी पुष्टि पिछले दिनों ही कर दी है. इस बीच बिहार विधान परिषद के सभापति मोहम्मद हारूण रसीद समेत कई सदस्यों का कार्यकाल खत्म हो गया है. विधान परिषद के सभापति मोहम्मद हारूण रसीद के कार्यकाल खत्म होने के बाद खाली पड़े पद पर कार्यकारी सभापति के रूप में बीजेपी नेता अवधेश नारायण सिंह को दिया गया है.अवधेश नारायण सिंह ने आज कार्यभार संभाल लिया इस दौरान पूर्व कार्यवाहक सभापति हारून रशीद ने सभापति की कुर्सी पर बैठाया.

विधान परिषद के 9 सदस्यों का कार्यकाल खत्म

बिहार में विधान परिषद चुनाव होने को है. बिहार में विधान परिषद के 9 सदस्यों का कार्यकाल खत्म हो गया है जिसपर चुनाव के बाद उन सभी पदों को भरने की कोशिश की जा रही है. बिहार विधान परिषद के वर्तमान सभापति हारूण रसीद भी उनमें से एक थे जिनका कार्यकाल हाल ही में खत्म हुआ है.

कार्यकारी सभापति बनाए जाने के बाद बधाई देने वालों का लगा तांता

अवधेश नारायण सिंह बीजेपी के विधान पार्षद हैं. इससे पहले भी वे विधानपरिषद के सभापति रह चुके हैं. एक बार फिर से उनको यह जिम्मेदारी दी गई है.अवधेश नारायण सिंह को कार्यकारी सभापति बनाए जाने के बाद बधाई देने वालों का तांता लग गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह को बधाई दी है.