बिहार विस चुनाव को लेकर तेज हो गयी तैयारियां, DM कुमार रवि ने निर्वाचक पदाधिकारियों को दिये निर्देश

आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासनिक स्तर पर भी तैयारियां शुरू हो चुकी है। इस कड़ी में डीएम कुमार रवि ने बिहार विधानसभा चुनाव के सफल एवं सुचारु संपादन हेतु सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी एवं सभी सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की तथा आवश्यक निर्देश दिया।

बैठक की एजेंडा के अनुरूप जिलाधिकारी ने विधानसभा वार निर्वाचक सूची के अपडेट करने से संबंधी आवेदनों की समीक्षा के निर्देश दिये। उन्होंने एनवीएसपी एवं ईआरओ नेट के लंबित आवेदनों के अविलंब निष्पादन का निर्देश सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी को दिया।

बहुत सोच समझकर करें विलोपन की कार्रवाई

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि निर्वाचक सूची से form-7 के तहत विलोपन की कार्रवाई अत्यंत गंभीरता से सोच समझ कर करें। सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी की व्यक्तिगत जवाबदेही होगी। जिलाधिकारी ने मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन करने का निर्देश सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया। इसके लिए मतदान केंद्रों का स्थलीय भ्रमण करने तथा केंद्र पर assured minimum facility के तहत सभी आवश्यक सुविधा की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

इस क्रम में सहायक बुथों के बारे में भी स्थिति स्पष्ट करने का निर्देश सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया।
उन्होंने अतिरिक्त बीएलओ की सूची बनाने का निर्देश सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया।
बैठक में सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी, उप निर्वाचन पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी सहित कई अन्य अधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।