चीन विवाद को लेकर राहुल गांधी ने PM Modi से पूछे तीन सवाल, कहा- पूर्व की यथास्थिति बहाल करने पर जोर क्यों नहीं दिया गया ?

कांग्रेस नेता और वायनाड सांसद राहुल गांधी एलएसी पर भारत और चीन के बीच विवाद को लेकर लगातार केंद्र सरकार पर हमला कर रहे हैं. अब उन्होंने पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में चीनी सेना के पीछे हटने और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की चीन के विदेश मंत्री वांग यी के साथ हुई बातचीत को लेकर तीन सवाल पूछे हैं.

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने आज ट्वीट कर कहा, ’राष्ट्रीय हित सर्वोपरि है. भारत सरकार का कर्तव्य इसकी रक्षा करना है. इसलिए, पहला- पूर्व की यथास्थिति बहाल करने पर जोर क्यों नहीं दिया गया ? दूसरा- हमारे क्षेत्र में 20 निहत्थे जवानों की हत्या को चीन को सही ठहराने क्यों दिया गया ? तीसरा- गलवां घाटी पर हमारी भूभागीय संप्रभुता का उल्लेख क्यों नहीं किया गया ?

उनकी चेतावनी को नजरअंदाज करना पड़ सकता है भारत को महंगा

अपने ट्वीट के साथ राहुल ने भारत और चीन की सरकारों के बयानों को साझा किया है। इससे पहले भी राहुल गांधी ने सीमा विवाद को लेकर केद्र सरकार पर कई बार हमला कर चुके हैं. राहुल गांधी ने कहा था कि देशभक्त लद्दाखी चीनी घुसपैठ के खिलाफ अपनी आवाज उठा रहे हैं और सरकार से अपनी बात सुनने को कह रहे हैं। उनकी चेतावनी को नजरअंदाज करना भारत को महंगा पड़ सकता है।