सीमा विवाद के बीच राजनाथ सिंह 17-18 जुलाई को करेंगे LAC और LOC का दौरा, सेना प्रमुख भी रहेंगे मौजूद

एलएसी पर चीन के साथ सीमा विवाद के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 17 और 18 जुलाई को लद्दाख और जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे। रक्षा मंत्री के साथ सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे भी होंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे 17 जुलाई को लद्दाख और 18 जुलाई को श्रीनगर जाएंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एलएसी का भी दौरा करेंगे। इसके अलावा वो एलओसी भी जाएंगे। राजनाथ सिंह 17 जुलाई को लेह पहुंचेंगे, यहां से वो एलओसी जाएंगे। जहां पर वो भारत और पाकिस्तान बॉर्डर पर सेना की तैयारियों का जायजा लेंगे।

इससे पहले पीएम ने किया था दौरा

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन जुलाई को अचानक लद्दाख के दौरे पर पहुंचे थे। तब उन्होंने स्थिति का जायजा लेने के साथ-साथ सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मुलाकात की थी। पीएम मोदी चीन के साथ झड़प में घायल हुए जवानों से भी मिले थे।

गौरतलब है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीडीएस जनरल बिपिन रावत और तीनों सेना के प्रमुखों के बीच आज एक विशेष रक्षा अधिग्रहण परिषद की बैठक हुई। इस बैठक में प्रमुख सशस्त्र बलों के लिए आवश्यक हथियार प्रणालियों और गोला-बारूद की खरीद में तेजी लाने के लिए अहम निर्णय लिए जाने की संभावना है।