एलएसी पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भरी हुंकार, भारत की एक इंच जमीन कोई नहीं छीन सकता

देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज लद्दाख स्थित एलएसी बोर्डर पर जायजा लेने पहुंचे. उनके साथ सेना प्रमुख नरवणे भी मौजूद रहे. इस दौरान रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बॉर्डर पर तैनात जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत की एक इंच जमीन भी कोई नहीं छीन सकता है. भारतीय सेना के ऊपर हमें नाज़ है. मैं जवानों के बीच आकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. हमारे जवानों ने शहादत दी है. इसका गम 130 करोड़ भारतवासियों को भी है.

लेह के लुकुंग चौकी पर पहुंचे राजनाथ सिंह ने कहा कि जो कुछ भी अब तक बातचीत की प्रगति हुई है, उससे मामला हल होना चाहिए. कहां तक हल होगा इसकी गारंटी नहीं दे सकता, लेकिन इतना यकीन मैं जरूर दिलाना चाहता हूं कि भारत की एक इंच जमीन भी दुनिया की कोई ताकत छू नहीं सकती, उस पर कोई कब्ज़ा नहीं कर सकता.

भारत ने विश्व को शांति का संदेश दिया

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत दुनिया का इकलौता देश है जिसने सारे विश्व को शांति का संदेश दिया है. हमने किसी भी देश पर कभी आक्रमण नहीं किया है और न ही किसी देश की जमीन पर हमने कब्जा किया है. भारत ने वसुधैव कुटुम्बकम का संदेश दिया है. भारत के स्वाभिमान पर यदि चोट पहुंचाने की कोशिश की गई तो हम किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे और मुंहतोड़ जवाब देंगे.