बाढ़ पीड़ितों को मिलने वाले राहत पैकेट पटना में यहां हो रहे हैं पैक, फिर हेलिकॉप्टर से पीड़ितो तक पहुंचाये जा रहे हैं

उत्तर बिहार इन दिनों बाढ़ के कहर से जूझ रहा है। बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में राहत सामग्री पैकेजिंग का काम चल रहा है। इसके बाद हेलिकॉप्टर के जरिये इसे बाढ़ प्रभावित इलाकों में भेजा जा रहा है।

डीएम कुमार रवि ने सभीअधिकारियों एवं कर्मियों को पूरी सक्रियता एवं तत्परता के साथ बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत सामग्री की पैकेजिंग कर ससमय भेजने का दिया। आपको बता दें कि रविवार को 2500 पैकेट राहत सामग्री तैयार कर उत्तर बिहार के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में भेजा गया। इस कार्य में आईसीडीएस, शिक्षा विभाग ,आपूर्ति विभाग के सैकड़ों कर्मी एवं अधिकारी पूरी मुस्तैदी के साथ कार्यरत हैं।

बाढ़ राहत में क्या-क्या दिया जा रहा है?

इस संबंध में जानकारी देते हुए अपर समाहर्ता आपदा ने बताया कि उत्तर बिहार के बाढ़ प्रभावित जिलों को राहत सामग्री के रूप में ढाई किलो चूड़ा, एक किलोग्राम चना, आधा किलोग्राम गुड़, दियासलाई एवं मोमबत्ती के पैकेट की मजबूत पैकेजिंग कर पटना एयरपोर्ट पर भेजा जा रहा है।पटना एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर के द्वारा राहत सामग्री उत्तर बिहार के बाढ़ प्रभावित जिलों में भेजा जा रहा है।

26 जुलाई को 2500 पैकेट तैयार कर राहत सामग्री गोपालगंज भेजा गया है। 25 जुलाई को 1940 पैकेट राहत सामग्री उत्तर बिहार के बाढ़ पीड़ितों के बीच वितरण हेतु भेजा गया है।