पटना में महात्मा गांधी सेतु का पश्चिमी लेन का हुआ उदघाटन, लोकार्पण करते हुए गडकरी बोले- बिहार में पुलों का बिछाया जा रहा जाल

केंद्रीय मंत्री सड़क एवम परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये उत्तर बिहार को दक्षिण बिहार से जोड़ने बाला महात्मा गांधी सेतू का पश्चिमी लेन का उदघाटन किया। महात्मा गांधी सेतू पर काम करीब 3 वर्षो से चल रहा था जिसको आज विधिवत रूप से आम जनता के लिए खोल दिया गया।  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित कार्यक्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, रामविलास पासवान, नित्यानंद राय समेत बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी और पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए इनके अलावे कई सांसद भी कार्यक्रम में जुड़े।

अब पूर्वी लेन की मरम्मत का काम चालू किया जाएगा

महात्मा गांधी सेतु पर विभाग के कई इंजीनियर मौजूद रहे। सेतू की पश्चिमी लेन को आज से आम जनता के लिए खोल दिये जाने के बाद अब पूर्वी लेन की मरम्मत का काम चालू किया जाएगा। सेतु को बेहद ही आकर्षक रूप दिया गया है । कोलकाता के हावड़ा पूल की तरह ही इस पूल में भी स्टील और लोहे के कई गार्डर लगाए गए है जो देखने मे एकदम कलकत्ता के हावड़ा पूल की तरह दिखता है।फिलहाल इस पुल के चालू होने से लोगो के आवागमन करने में काफी राहत मिली है।

राज्य के विकास के लिए पैसे की कोई कमी नहीं

सेतु का लोकार्पण करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ग्रामवासियों को भरोसा दिलाया है कि राज्य के विकास के लिए वह पैसे की कोई कमी महसूस नहीं होने देंगे। गडकरी ने कहा कि बिहार में उनके विभाग से जुड़ा कोई भी काम हो अगर प्रस्ताव आएगा तो वह काम कराया जाएगा। गडकरी ने कहा कि बिहार में विकास की असीम संभावनाएं हैं। केंद्र सरकार की तरफ से बिहार में पुलों का जाल बिछाया जा रहा है। गंडक और नेपाल के सटे इलाके में भी सड़क का इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जा रहा है।