CM नीतीश कुमार ने वीरचंद पटेल-हार्डिंग रोड पथ फ्लाईओवर का किया उद्घाटन, राजधानीवासियों को जाम से मिलेगी निजात, पृथ्वी दिवस पर CM ने किया पौधारोपण

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले नीतीश सरकार ताबड़तोड़ परियोजनाओं को उद्घाटन और शिलान्यास कर रही है. 8 अगस्त को सीएम नीतीश कुमार ने विभिन्न विभागों के 99 भवनों का उद्घाटन किया वहीं सीएम ने रविवार को हार्डिंग रोड-आर ब्लॉक वीरचंद पटेल फ्लाईओवर का उद्घाटन किया.

इस मौके पर डिप्टी सीएम सुशील मोदी, सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार, पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव समेत कई मंत्री और विधायक मौजूद रहे. अब राजधानीवासी आयकर गोलंबर से हार्डिंग रोड इलाके में जाने के लिए सीधे इस फ्लाईओवर का इस्तेमाल कर सकेंगे.

पृथ्वी दिवस पर सीएम ने किया पौधारोपण

इसके साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज आर ब्लॉक के पास पौधारोपण किया। उनके साथ डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी और पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव भी मौजूद रहे। पृथ्वी दिवस के मौके पर बिहार ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। बिहार सरकार ने पौधारोपण के मिशन 2.51 करोड़ का लक्ष्य हासिल कर लिया है।

राज्य के सभी जनप्रतिनिधि ने भी किया पौधारोपण

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ-साथ आज राज्य के सभी जनप्रतिनिधि भी पौधारोपण किया है। नीतीश कैबिनेट के सभी मंत्रियों के साथ साथ सभी विधायक विधान पार्षद जिला परिषद के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष त्रिस्तरीय पंचायती राज व्यवस्था के अंतर्गत आने वाले प्रतिनिधि और जिलों के अधिकारी भी पौधारोपण कार्यक्रम में शामिल हुए हैं। जल जीवन हरियाली अभियान के तहत बिहार में हरित क्षेत्र को बढ़ाने के लिए इस मिशन को सरकार ने चुना था जिसके तहत राज्य में दो करोड़ 51 लाख पौधे लगाए जाने थे। बिहार में मनरेगा के तहत पौधारोपण कार्यक्रम चलाया गया है। ग्रामीण विकास विभाग ने राज्य में एक करोड़ 17 लाख से ज्यादा पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया।